राजस्थान

rajasthan

मुझे पता है एक ही परमिट से चार-चार बाल वाहिनियां चल रही हैं...सीज करेंगे सबको: खाचरियावास

By

Published : Feb 23, 2019, 10:05 PM IST

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि करौली की घटना दर्दनाक है मैंने आते ही सबसे पहले कह दिया था कि बिना परमिट और फिटनेस की कोई बस नहीं चलेगी.

प्रतापसिंह खाचरियावास, परिवहन मंत्री, राजस्थान सरकार

कोटा.परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने करौली स्कूल बस में बच्चे की मौत हो जाने पर अपने ही विभाग को आड़े हाथों लिया. साथ ही उन्होंने कहा कि मेरी जानकारी में है एक ही परमिट से चार-चार बसें चल रही है और एक ही नंबर की कई बसें चल रही है. परिवहन विभाग के अधिकारी इससे बच भी नहीं सकते हैं. अगर लापरवाही होती है तो उन पर कार्रवाई जरूर होगी.

वीडियोः प्रतापसिंह खाचरियावास, परिवहन मंत्री, राजस्थान सरकार

कोटा दौरे पर आए परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि करौली की घटना दर्दनाक है मैंने आते ही सबसे पहले कह दिया था कि बिना परमिट और फिटनेस की कोई बस नहीं चलेगी. अगर ऐसी बस चलती है तो उससे बड़ा पाप कुछ नहीं हो सकता. मुझे जानकारी है की एक-एक परमिट के आधार पर चार-चार बसें चल रही है. एक ही नंबर की दो-दो, तीन-तीन बसें चल रही है.

करौली की घटना पर उन्होंने कहा कि जिस इंस्पेक्टर के एरिया में यह स्कूल आता था उनकी मोरल ड्यूटी है. इसलिए करौली की घटना के बाद इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार मीणा को सस्पेंड कर दिया है और डीटीओ गिरीश अग्रवाल को एपीओ कर दिया है. बाल वाहिनी के रूल बने हुए हैं. जो भी अधिकारी जिम्मेदारी नहीं निभा सकते, उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

हालांकि मंत्री खाचरियावास लेने बता पाए कि प्रदेश में बिना फिटनेस व परमिट के कितनी बसें चल रही है. उन्होंने कहा कि मैंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है. मेरे पास पूरी डिटेल भेजिए कितनी बाल वाहिनी बसे हैं और इनमें से रजिस्टर्ड कितनी है.जल्दी हमारे पास डिटेल सामने आ जाएगी कि बालवाहिनी शर्तों के अनुसार चल रही है और असुरक्षित गाड़ियां कितनी चल रही है. उन सभी गाड़ियों को सीज किया जाएगा. बाल वाहिनी के नियमों की पालना करना सभी स्कूलों की जिम्मेदारी है. कितना भी बड़ा या बड़े आदमी का स्कूल हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details