राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजस्थान की धरती ने पैदा किया एक ऐसा भामाशाह...पुलवामा शहीदों के लिए पेश की 110 करोड़ की सहायता राशि

कोटा मुर्तजा ने पीएम मोदी को 110 करोड़ की सहयोग राशि सौंपने की इच्छा जताई है. जिसके लिए उन्होंने पीएम मोदी से मिलने का समय भी मांगा है.

By

Published : Mar 3, 2019, 11:47 PM IST

मुर्तजा अली

कोटा. राजस्थान के कोटा में रहने वाले मुर्तजा अली ने पुलवामा हमले के दौरान शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के परिजनों को 110 करोड़ की सहयोग राशि देने की इच्छा जताई है. मुर्तजा ने पीएम मोदी को सहयोग राशि सौंपने की इच्छा जताई है. जिसके लिए उन्होंने पीएम मोदी से मिलने का समय भी मांगा है. मुर्तजा पीएम से मिलकर उन्हें यह राशि चैक के जरिए सौंपना चाहते है.

दरअसल राजस्थान की धरती में पैदा हुए दानवीरों की सूची में कोटा के मुर्तजा अली का नाम भी शामिल होने जा रहा है. मुर्तजा को भामाशाह भी कहा जाए तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी. जानकारी के मुताबिक मुर्तजा ने 25 फरवरी को PMO को संपर्क किया और अपनी इच्छा जाहिर की. उन्होंने कहा वे पुलवामा में हुए शहीदों के लिए पीएम राहत कोष में 110 करोड़ की सहयोग राशि देना चाहते है. मुर्तजा यह राशि शहीदों के परिवारों की मदद के लिए अपनी टैक्सेबल आय से देंगे.

साइंटिस्ट मुर्तजा को मेल के जवाब में पीएमओ ने उन्हें दो तीन दिन में मिटिंग फिक्स करने का जवाब भेजा है. मुर्तजा का कहना है कि उन्होंने पीएमओ को अपने सारे जरूरी दस्तावेज भेज दिए है. और वे अब केवल मोदी जी से मिलकर उन्हें सहयोग राशि सौंपने का इंतजार कर रहे है.

कौन हैं मुर्तजा अली-
मुर्तजा अली एक साइंटिस्ट है जो कि मुंबई में कार्यरत है. अली मूल रूप से कोटा के रहने वाले है. उन्होंने कोटा के कॉमर्स कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है. वे कोटा में स्टेशन क्षेत्र के रहने वाले हैं. मुर्तजा दिव्यांग है और जन्म से ही नेत्रहीन है. उनका ऑटो मोबाइल का पुश्तैनी बिजनेस था. लेकिन बिजनेस में घाटा होने के चलते उन्होंने इस व्यवसाय को छोड़ साइंस की दुनिया में कदम रखा. जहां भी उन्होंने कई बेहतरीन कारनामों से ख्याति भी हासिल की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details