राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोटा: एक साथ 40 से ज्यादा भेड़ों की मौत, जंगली जानवर के हमले की आशंका

जिले के इटावा नगर (Etawah) में बाड़े में बन्द करीब 40 से ज्यादा भेड़ों की मौत का मामला सामने आया है. भेड़ों की मौत को पीछे किसी जंगली जानवर के हमले की आशंका जताई जा रही है.

By

Published : Jun 19, 2021, 10:52 AM IST

Rajasthan latest news , Kota latest news
बन्द भेड़ों की मौत

कोटा. जिले के इटावा नगर के गैंता रोड स्थित एक बाड़े में बंद करीब 45 से 50 भेड़ों पर अज्ञात जानवर के हमला कर उन्हें मार देने का मामला सामने आया है. सुबह जब लोगों की आवाजाही शुरू हुई तो घटना का पता चला और देखा कि बाड़े में मौजूद भेड़ैं मरी हुई पड़ी हैं. थोड़ी देर बाद भेड़ मालिक हेमराज मौके पर पहुंचे तो देखा कि भेड़ों पर अज्ञात जानवर के दाढ़ के निशान हैं. जिसके चलते इन भेड़ों की मौत हुई है.

वहीं वार्ड वासियों ने अज्ञात जानवर से हुए हमले की आशंका से भेड़ों की मौत पर पीड़ित को मुआवजा दिलाने की मांग की है. जानकारी के अनुसार गैंता रोड के वार्ड 1 में आबादी के बीच स्थित एक बाड़े में भेड़े बंद थी. जहां रात के समय किसी जानवर के हमला करने और भेड़ों की गर्दन को नोंचने के चलते इनकी मौत की आशंका जताई जा रही है.

पढें:अजमेर: जंगली जानवर के हमले में तीन महिलाएं और एक पुरुष घायल, 1 की हालत गंभीर

साथ ही भेड़ मालिक हेमराज ने बघेरे, लक्कड़ बग्घे या अन्य किसी जानवर के हमले से भेड़ों के मरने की बात कही है. यही नहीं भेड़ मालिक ने भी राज्य सरकार से मुआवजे की मांग की है. एक साथ इतनी भेड़ों की मौत से मौके पर तमाशबीनों की खासी भीड़ नजर आई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details