राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोटाः अतिक्रमण के खिलाफ वन विभाग की कार्रवाई से बुजुर्ग की मौत

कोटा जिले के रोजड़ी के वन विभाग में एक बुजुर्ग के मकान पर वन विभाग की ओर से की गई अतिक्रमण की कार्रवाई में बुजुर्ग को इतना सदमा लगा, जिससे उसकी अचानक मौत हो गई.

By

Published : Dec 14, 2019, 4:49 PM IST

Elderly person killed in shock during encroachment action of forest department, kota news, कोटा न्यूज
वन विभाग की अतिक्रमण कार्रवाई के दौरान सदमे में हुई बुजुर्ग की मौत

कोटा.जिले के रोजड़ी वन विभाग क्षेत्र से हाल ही में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया गया था, लेकिन कार्रवाई के बाद जब वन विभाग के अधिकारी दोबारा कार्रवाई करने अतिक्रमण स्थल पर पहुंचे तो वहां चतुर्भुज नाम के 63 वर्षीय व्यक्ति ने दोबारा अतिक्रमण नहीं तोड़ने की अधिकारियों से गुहार लगाई साथ ही उसने अपना नाम मुआवजे के लिए देने की भी गुहार की, लेकिन अधिकारियों ने उसे प्रताड़ित किया. उसके बाद अधेड़ की तबीयत खराब हुई और वह गश खाकर जमीन पर गिर पड़ा.

वन विभाग की अतिक्रमण कार्रवाई के दौरान सदमे में हुई बुजुर्ग की मौत

बता दें कि इस घटना के बाद से क्षेत्र में लोगों में रोष व्याप्त हो गया. बता दें कि कुछ दिनों पहले वन विभाग ने नया गांव रोझड़ी क्षेत्र में वन भूमि पर हो रहे अतिक्रमण की कार्रवाई को अंजाम दिया था. इसी दौरान शनिवार को वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. जिस पर वह सर्वे करने लगे इस पर 63 वर्षीय चतुर्भुज यादव ने भी सर्वे में नाम लिखाने के लिए गुहार लगाई, लेकिन वन विभाग के कर्मचारियों ने नहीं सुनी. इस पर वह सदमें में आकर वहीं गश खाकर गिर गया और उसकी मौत हो गई.

पढ़ेंःकोटा: भूमिगत हुए जिला प्रमुख सुरेंद्र गोचर! ACB की कार्रवाई के बाद हड़कंप

वहीं लोगों ने प्रशासन और वन विभाग के विरुद्ध जोरदार नारेबाजी की. बता दें कि लोगों ने घटना की जानकारी क्षेत्र के विधायक को भी दी. मौके पर पूर्व पार्षद बृजेश शर्मा मौके पर पहुंचे और मृतक के परिजनों से घटना की जानकारी ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details