राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोटा : सांगोद में मिले कोरोना के 7 नए मरीज, अब तक 701 लोगों की हुई सैंपलिंग

कोटा के सांगोद में 7 नए कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं. पॉजिटिव व्यक्तियों के घरों को केंद्र बिंदु मानते हुए आसपास के घरों को सैनिटाइज करवाते हुए स्क्रीनिंग की जा रही है.

By

Published : Jul 31, 2020, 8:50 PM IST

कोटा में कोरोना पॉजिटिव,  सांगोद में कोरोना,  kota news,  rajasthan news,  etvbharat news,  rajasthan hindi news, सांगोद में कोरोना पॉजिटिव
7 कोरोना मरीज मिले

सांगोद (कोटा).जिले के सांगोद में बुधवार को लिए गए सैंपल में से 7 नए कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं. जिनको इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है. पॉजिटिव व्यक्तियों के घरों को केंद्र बिंदु मानते हुए आसपास के घरों को सैनिटाइज करवाते हुए स्क्रीनिंग की जा रही है. साथ ही जांच करवाने हेतु व्यक्तियों को चिन्हित किया जा रहा है. वहीं यह जानकारी खण्ड के नोडल कोरोना ऑफिसर डॉ. नरेश मीणा ने दी है.

सांगोद में मिले 7 नए कोरोना के मरीज

खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रभाकर व्यास ने बताया कि सांगोद में अभी तक 701 जनों की सैंपलिंग की जा चुकी है. अब सैंपलिंग की संख्या बढ़ाई जा रही है और पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों को और हाई रिस्क वाले व्यक्तियों को चिन्हित करके उनकी जांच करवाई जा रही है.

पढ़ेंःराजस्थान में सुरक्षित नहीं बेटियां! धौलपुर में अश्लील वीडियो बनाकर नाबालिग से दुष्कर्म

सांगोद ब्लॉक के प्रत्येक चिकित्सा अधिकारी प्रभारी द्वारा हर ग्राम स्तर पर चिकित्सा सुविधा मुहैया हो इसलिए टीमें गठित कर स्क्रीनिंग करवाई जा रही है. साथ ही कोरोना से बचाव हेतु प्रचार प्रसार कर जागरूक किया जा रहा है. व्यास ने लोगो से अपील की है कि जिन व्यक्तियों के खांसी जुकाम नहीं है उनके भी कोरोना ग्रसित होने की संभावना है. सरकार और विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों की पालना करते हुए निश्चित दूरी बनाए रखते हुए सार्वजनिक स्थानों और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचे और मास्क का उपयोग करने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details