राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौली : बिजली विभाग के रिटायर्ड कर्मचारियों में पेंशन नहीं मिलने से रोष...दी आंदोलन की चेतावनी

जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के भूतपूर्व कर्मचारियों और अधिकारियों ने जिला मुख्यालय स्थित निजी पैलेस में एक बैठक आयोजित की. जिसमें रिटायर्ड कर्मचारियों को पेंशन नहीं मिलने का आरोप लगाया.

By

Published : Jun 23, 2019, 11:18 PM IST

कर्मचारियों में व्यक्त किया रोष


करौली.जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के भूतपूर्व कर्मचारियों व अधिकारियों ने रविवार को जिला मुख्यालय स्थित निजी पैलेस में एक बैठक आयोजित की. बैठक में विभाग के भूतपूर्व अधिकारियों ने उच्च अधिकारियों को अवगत कराने के बावजूद रिटायर्ड व्यक्तियों को पेंशन नहीं मिलने का आरोप लगाया. वहीं जल्दी ही समस्या समाधान नहीं होने पर कर्मियों ने आन्दोलन की राह पकड़ने की चेतावनी दी है.

कर्मचारियों में व्यक्त किया रोष

बिजली विभाग के सेवानिवृत अधिशासी अभियंता शिवचरण शर्मा ने बताया कि सेवानिवृत कर्मचारियों का जयपुर विद्युत वितरण के नाम से एक संगठन है. जिसमें कुछ अधिकारी व कर्मचारी ऐसे हैं, जिन्हें रिटायर्ड हुए आठ से दस वर्ष हो गए हैं और उन्हें अभी तक किसी भी प्रकार की कोई पेंशन नहीं मिली है.

जिन्हें पेंशन मिल रही है उन्हें समय पर नहीं मिल रही है और जो रिटायर्ड अधिकारी व कर्मचारी बीमार है उसको दवाई के लिए भटकना पड़ रहा है, क्योंकि दवाइयों का बिल जमा नही हो रहा है. हमको दवाई बाजार से महंगे दामों पर खरीदनी पड़ रही है. जिससे हमें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने कहा कि हमने हमारी पेंशन संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता को 30 दिनों के भीतर दूर करने के लिए ज्ञापन सौंपा था, लेकिन हमारी कोई सुनवाई नहीं हुई.जिस कारण हम आंदोलन करने को मजबूर हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details