राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौली दौरे पर पूर्व संसदीय सचिव जितेंद्र गोठवाल, कहा- कृषि विधेयक बिल किसानों के लिए वरदान

बीजेपी के प्रदेश मंत्री और पूर्व संसदीय सचिव जितेंद्र गोठवाल रविवार को करौली दौरे पर रहे. इस दौरान प्रदेश मंत्री ने मोदी सरकार द्वारा पारित किए गए कृषि विधेयक बिल को किसानों के लिए वरदान बताया. वहीं कांग्रेस पर जमकर कटाक्ष किया.

By

Published : Sep 27, 2020, 7:36 PM IST

करौली दौरे पर रहे जितेंद्र गोठवाल, Jitendra Gothwal on Karauli tour
करौली दौरे पर रहे जितेंद्र गोठवाल

करौली. बीजेपी के प्रदेश मंत्री और पूर्व संसदीय सचिव जितेंद्र गोठवाल रविवार को करौली दौरे पर रहे. इस दौरान प्रदेश मंत्री ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए मोदी सरकार द्वारा पारित किए गए कृषि विधेयक बिल को किसानों के लिए वरदान साबित होने वाला बताया.

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री और पूर्व संसदीय सचिव जितेंद्र गोठवाल ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार 2014 से लेकर अब तक पिछले 6 वर्षों में जय जवान जय किसान और जय विज्ञान के नारे को जमीन पर उतारकर किसान को खुशहाल और समृद्ध बनाने के प्रति दृढ़ संकल्पित है. जिसके सभी साक्षी हैं.

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के कृषि विधायक से गांव के युवा, किसान और महिलाएं भी फसल खरीदने बेचने का खुद का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं. वहीं ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत होगी. गांवों में रोजगार के नए रास्ते खुलेंगे. छोटे किसान अपने संगठन बनाकर डिमांड के आधार पर फसल का उत्पादन कर सकेंगे और सीधे खरीददार को फसल को बेच सकेंगे.

उन्होंने बताया कि 2014 में पीएम मोदी ने पहले ही कार्यकाल में सांइल हेल्थ कार्ड, नीम कोटेड यूरिया और फसल बीमा योजना, पीएम किसान सम्मान निधि योजना, 60 वर्ष से अधिक उम्र के किसानों को पेंशन कार्यक्रमों से अपनी प्रतिबद्धता खेती के लिए दर्शाई है और दूसरे कार्यकाल में भी मोदी सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए तमाम योजनाएं संचालित कर रही है.

पढ़ेंःरामगंजमंडी में बंदूक की नोक पर पेट्रोल पंप के सेल्समैन से 11,500 की लूट, मोबाइल और पर्स भी ले भागे

उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कृषि बिल किसानों के लिए वरदान साबित होगा. लेकिन विपक्ष गंदी और छोटी राजनीति कर रहा है. उसके बारे में किसानों को जागरूक करने का विषय है. उन्होंने कहा कि यह बिल पीएम मोदी ने जो किसानों को सपना दिखाया था, आय को दोगुना करने का जो किसानों के प्रति संकल्प था. यह कृषि बिल उसकी तरफ बढ़ता हुआ कदम है और कांग्रेस पार्टी को यह पच नहीं रही है. इस दोरान भाजपा के जिलाध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया, पूर्व विधायक राजकुमारी जाटव, पूर्व जिला अध्यक्ष कैलाश चंद शर्मा, मीडिया प्रभारी मुकेश सालोत्री सहित भाजपा के पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details