राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अवैध खनन के खिलाफ वन विभाग की कार्रवाई, पत्थर भरे ट्रक को किया जब्त

वन विभाग की ओर से पत्थर माफिया के खिलाफ शिकंजा कसा गया है. विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से पत्थर ले जा रहे ट्रक को जब्त कर लिया है.

By

Published : May 18, 2021, 8:17 PM IST

वन विभाग की कार्रवाई, पत्थर भरा ट्रक जब्त,  पत्थरों का अवैध खनन, Action of forest department,  Stone truck seized, Action in Karauli
वन विभाग ने पत्थर भरा ट्रक जब्त किया

करौली. जिले में वनविभाग की टीम ने अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कारवाई की. टीम ने पत्थर का अवैध रूप से परिवहन करते हुए ट्रक को पकड़ने में सफलता हासिल की है. वन विभाग ने अवैध खनन के तहत मामला दर्ज कर नियमानुसार कारवाई शुरू कर दी है.

पढ़ें:चित्तौड़गढ़: जमीनी विवाद में काका की हत्या करने के मामले में 4 लोग गिरफ्तार

गश्ती दल प्रभारी घनश्याम मीणा ने बताया कि उप वन संरक्षक करौली की ओर से चलाए जा रहे अभियान के तहत वन विभाग गश्ती दल को मंगलवार को मुखबिर से सूचना मिली कि हिंडौन रेंज के अधीन वन क्षेत्र में अवैध पत्थर का परिवहन किया जा रहा है. सूचना पर टीम मौके पर पहुंची तो ब्लाक पत्थर का परिवहन कर रहे ट्रक का गश्ती दल ने पीछा कर रोका.

जब ट्रक चालक से दस्तावेज मांगे गए तो वह नहीं दिखा सका. इसके बाद पत्थर के ब्लॉक से भरे ट्रक को जब्त कर क्षेत्रीय कार्यालय अधिकारी हिंडौन में खड़ा कर नियमानुसार कार्रवाई की गई है. इस दौरान टीम मे गश्ती दल प्रभारी सहित लोकेंद्र सिंह, धर्मेंद्र सिंह, विष्णु शर्मा तथा वनरक्षक दिनेश, चक्रधारी, सिकंदर सिंह,राजेंद्र सिंह, मिट्ठू लाल, कैलाश तथा केदार योगी वनपाल सम्मिलित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details