राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुर में यहां खुदाई में निकल रहे हैं चांदी के सिक्के...लोगों में मची लूट

जोधपुर के सालावा कलां में खुदाई के दौरान एक व्यक्ति को चांदी के सिक्के मिलने की बात सामने आई है, जिसके बाद लोगों ने यहां सिक्के ढूंढने शुरू कर दिए हैं.

By

Published : May 20, 2019, 2:13 PM IST

जोधपुर के सालावा कलां में खुदाई के दौरान निकले चांदी के सिक्के

जोधपुर.जिले के सालावा कलां गांव में एक मठ पर निर्माण कार्य की खुदाई के दौरान चांदी के सिक्के मिले हैं. ग्रामीणों का दावा है कि एक चांदी के सिक्के से भरा एक घड़ा मिला था, जो एक व्यक्ति लेकर चला गया. एक व्यक्ति को चांदी के सिक्के मिलने की बात सामने आने के बाद लोगों ने यहां सिक्के ढूंढने शुरू कर दिए.

गांव की महिलाएं, बुजुर्ग और बच्चे सभी सुबह से सिक्के तलाश रहे हैं, जिनमें कुछ को सफलता भी मिली है. ग्रामीणों द्वारा बनाया गया वीडियो वायरल होने और मीडिया की जानकारी मिलने के बाद पुलिस के भी मौके पर पहुंचने की सूचना है. लेकिन तब तक सैंकड़ों सिक्के लेकर लोग निकल गए. ग्रामीणों का दावा है कि मठ में खुदाई होने पर खजाना निकल सकता है.

जोधपुर के सालावा कलां में खुदाई के दौरान निकले चांदी के सिक्के

बता दें कि सालावां कल्ला गांव में घेवरपूरी महाराज का मठ है, जहां वो साधना करते थे. यहां एक शिव मंदिर भी है. मंदिर निर्माण कार्य के दौरान ही खुदाई हुई तो सिक्के निकलने की बात सामने आई. इसके बाद पूरा गांव यहां सिक्के ढूंढने में जुटा गया है. कई महिलाओं को छोटे आकार के चांदी के पुराने सिक्के मिले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details