राजस्थान

rajasthan

भोपालगढ़: 12वीं विज्ञान परीक्षा में किसान की बेटी ने प्राप्त किए 96.40 प्रतिशत अंक

By

Published : Jul 9, 2020, 12:37 PM IST

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 12वीं विज्ञान का परिणाम जारी कर दिया है. इसमें भोपालगढ़ उपखंड क्षेत्र के विवेकानंद विद्या मंदिर विद्यालय की छात्रा ममता ने 96.40 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है. उनके पिता एक साधारण किसान हैं.

Bhopalgarh news, 12th science result, rajasthan bord exam
12वीं विज्ञान परीक्षा में ममता ने प्राप्त किया 96.40 प्रतिशत अंक

भोपालगढ़ (जोधपुर). राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 12वीं विज्ञान का परिणाम जारी कर दिया है. इसमें भोपालगढ़ उपखंड क्षेत्र के आसोप कस्बे में स्थिति विवेकानंद विद्या मंदिर विद्यालय की छात्रा ममता ने मैथमेटिक्स विषय में 100 में से 100 नंबर अर्जित कर क्षेत्र में रिकॉर्ड कायम किया है. विद्यालय के सचिव हुकम सिंह राठौड़ ने बताया कि ममता शुरू से ही अपनी कक्षा में अव्वल रहती थी. उनके पिता श्रवण कुमार एक साधारण किसान हैं.

12वीं विज्ञान परीक्षा में बेटी ने पिता का नाम किया रोशन

यह भी पढ़ें-स्कूल संचालक फीस के लिए नहीं बना सकते दबाव, सरकार ने जारी किए आदेश: डोटासरा

बता दें कि इस बार कोरोना वायरस के कहर के बीच लॉकडाउन के चलते बोर्ड की परीक्षाएं बीच में रोक दी गई थी. बाद में बची परीक्षाएं आयोजित की गई थीं. इस परीक्षा में कक्षा 12 में पढ़ने वाली ममता ने मैथमेटिक्स विषय में 100 में से 100 नंबर लाकर भोपालगढ़ क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित किया है. साथ ही ममता ने फिजिक्स में 98 प्रतिशत अंक और केमिस्ट्री में 97 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं.

यह भी पढ़ें-गांधी परिवार के ट्रस्ट पर MHA की जांच राजनीतिक प्रतिरोध का नतीजा: CM गहलोत

ममता ने कुल 500 अंक में से 482 अंक प्राप्त किया है. ममता ने भोपालगढ़ विधानसभा क्षेत्र में प्रथम स्थान प्राप्त किया है. ममता ने बताया कि उनका सपना भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाकर देश की सेवा करना है. साथ ही उन्होंने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर जोर देते हुए कहा कि हर व्यक्ति को अपनी बेटी को पढ़ना चाहिए. एक बेटी पढ़ लिख कर दो परिवारों का कल्याण करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details