राजस्थान

rajasthan

जोधपुर: भोपालगढ़ पंचायत समिति में प्रधान और सदस्य की लॉटरी आज

By

Published : Dec 20, 2019, 9:35 AM IST

जोधपुर के भोपालगढ़ पंचायत समिति के लिए प्रधान और पंचायत समिति सदस्य, जिला परिषद सदस्य के लिए आरक्षण लॉटरी गुरुवार को जोधपुर में निकाली जाएगी.

जोधपुर न्यूज, jodhpur news
भोपालगढ़ पंचायत समिति में प्रधान व सदस्य की लॉटरी

भोपालगढ़ (जोधपुर).आगामी पंचायती राज चुनाव 2020 को लेकर सरपंच और वार्ड पंचों की पंचायत समिति स्तर पर लॉटरी निकाली जा रही है. वहीं भोपालगढ़ पंचायत समिति के लिए प्रधान, पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद की लॉटरी जोधपुर जिला कलेक्टर कार्यालय में निकाली जाएगी.

भोपालगढ़ पंचायत समिति में प्रधान व सदस्य की लॉटरी भोपालगढ़ पंचायत समिति में प्रधान व सदस्य की लॉटरी

आगामी पंचायती राज चुनाव 2020 को लेकर सरपंच और वार्ड पंचों की पंचायत समिति स्तर पर लॉटरी निकाली जा रही है. वहीं भोपालगढ़ पंचायत समिति के लिए प्रधान, पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद की लॉटरी जोधपुर जिला कलेक्टर कार्यालय में निकाली जाएगी.

पढ़ेंः पंचायत समिति और जिला परिषद वार्डों की निकाली गई लॉटरी

गौरतलब है कि भोपालगढ़ पंचायत समिति पर जाट जाति का दबदबा रहा है या मार्शल कौम के रूप में जाट जाति सबसे बड़ी है. वर्तमान में भोपालगढ़ पंचायत समिति के प्रधान के पद पर चिमन सिंह धेडू है. इसके साथ ही भोपालगढ़ पंचायत समिति सदस्य के रूप में 23 वार्ड बनाए हुए हैं. वहीं 3 जिला परिषद सदस्य भोपालगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र से चुने जाते हैं.

भोपालगढ़ पंचायत समिति के लिए लाटरी के माध्यम से प्रधान, पंचायत समिति सदस्य, जिला परिषद सदस्य के लिए आरक्षण वार लॉटरी जोधपुर में निकाली जाएगी. उसको लेकर जो चुनाव लड़ना चाहते हैं उनके धड़कनें तेज हो गई हैं.

वहीं लॉटरी में भोपालगढ़ क्षेत्र से पंचायती राज चुनाव लड़ने वाले कई नेता भाग लेने के लिए जाएंगे. साल 2011 की जनसंख्या के अनुसार भोपालगढ़ पंचायत समिति की जनसंख्या 1 लाख 52 हजार 774 बताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details