राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

गणतंत्र दिवस से पहले हुई फाइनल रिहर्सल, 26 जनवरी को संभागीय आयुक्त करेंगे झंडा रोहण

जोधपुर उम्मेद राजकीय स्टेडियम में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस को होने वाले राज्य स्तरीय समारोह का शुक्रवार को फुल ड्रेस रिहर्सल किया गया. जिसमें रिहर्सल प्रभारी ने परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी ली. उत्कृष्ठ कार्य करने वालों को पदक और योग्यता प्रमाण पत्र प्रदान करने का भी रिहर्सल किया गया.

By

Published : Jan 24, 2020, 3:15 PM IST

राजस्थान न्यूज,गणतंत्र दिवस से पहले हुई फाइनल रिहर्सल,जोधपुर न्यूज,jodhpur news,rajasthan news,रिहर्सल प्रभारी,जोधपुर उम्मेद राजकीय स्टेडियम
गणतंत्र दिवस से पहले हुई फाइनल रिहर्सल

जोधपुर.जिले में उम्मेद राजकीय स्टेडियम में गणतंत्र दिवस को होने वाले राज्य स्तरीय समारोह का शुक्रवार को फुल ड्रेस में रिहर्सल किया गया. रिहर्सल प्रभारी ने परेड का निरीक्षण करते हुए मार्चपास्ट की सलामी दी.

गणतंत्र दिवस से पहले हुई फाइनल रिहर्सल

वहीं उत्कृष्ठ कार्य करने वालों को पदक और योग्यता प्रमाण पत्र प्रदान करने का भी रिहर्सल किया गया. पूर्वाभ्यास के दौरान विभिन्न विद्यालयों के बालक-बालिकाओं, लोक कलाकारों के दल ने गीत-नृत्य का कार्यक्रम और बेल्जियम प्रस्तुत किया. राजस्थान पुलिस के जाबाजों द्वारा भी बैण्ड प्रदर्शन के कार्यक्रम पूर्वाभ्यास में किए गए.

पढ़ें: गणतंत्र दिवस से जुड़े कुछ रोचक तथ्यों पर एक नजर

रविवार को 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर जोधपुर के संभागीय आयुक्त बाबूलाल कोठारी शुक्रवार सुबह 9 बजे ध्वजारोहण करेंगे. समारोह में कई प्रसाशनिक अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहेंगे.प्रशासन और पुलिस अधिकारियों ने उम्मेद राजकीय स्टेडियम में पूर्वाभ्यास के पश्चात विभिन्न व्यवस्थाओं का निरीक्षण भी किया.सभी व्यवस्था पर गहनता से विचार विमर्श कर संबंधित अधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश भी दिए.

वहीं पुलिस विभाग की तरफ से भी तैयारियां जोरों पर है. शुक्रवार को पुलिस विभाग की तरफ से परेड की प्रैक्टिस भी की गई. जिसमें पुरुष पुलिस टुकड़ी और महिला पुलिस की टुकड़ी के साथ RAC बटालियन और होमगार्ड के जवानों ने भी परेड का अभ्यास किया.वहीं सुरक्षा के दृष्टि से स्टेडियम के अंदर और बाहर भारी मात्रा में पुलिस के जवान और अधिकारी तैनात रहेंगे. साथ ही अंदर जाने वाले सभी लोगो की मेटल डिटेक्टर द्वारा जांच करने के बाद ही अंदर प्रवेश दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details