राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Etv Bharat ने जानी बढ़ती महंगाई पर महिलाओं के मन की बात

देशभर में मंदी और महंगाई कि चर्चा जोरों पर हैं. इसी बीच ईटीवी भारत की टीम ने जोधपुर की महिलाओं से जाना की क्या वह मानती है कि उनके किचन का बजट बढ़ रहा है. इस पर महिलाओं ने बताया कि खाने पीने की वस्तुओं के दाम लगातार बढ़ रहे हैं.

By

Published : Sep 16, 2019, 9:39 AM IST

women on rising inflation, बढ़ती महंगाई जोधपुर न्यूज

जोधपुर.केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर जिस तरह लगातार अर्थव्यवस्था में मंदी व महंगाई की चर्चा आम हो रखी है. इसे लेकर ईटीवी भारत की टीम ने जोधपुर की महिलाओं से जाना कि क्या वह मानती है कि उनके किचन का बजट बढ़ रहा है.

ईटीवी भारत ने जानी बढ़ती महंगाई पर महिलाओं के मन की बात

प्रतिदिन खाने-पीने में काम आने वाली उपयोग की वस्तुओं की कीमत बढ़ रही है. जोधपुर की महिलाओं ने बताया कि खाने-पीने की वस्तुओं के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. खासतौर से दाल चीनी खाद्य तेल के अलावा अन्य सामग्री जो प्रतिदिन घर में काम आती है, उनके दामों में इजाफा हुआ है.

पढ़ें- बारिश से पाली की जनता खुश, 29 बांधों में चल रही चादर

जोधपुर के खुदरा बाजार की बात करें तो 1 सप्ताह में चीनी का मूल्य 39 से बढ़कर 41 रुपये तक हो गए हैं. यानि कि 2 रुपये प्रति किलो में बढ़ोतरी की गई है. इसके अलावा खाद्य तेलों का बाजार वायदा कारोबार से प्रभावित है. प्रतिदिन भावों में उतार-चढ़ाव आ रहा है, जिसका सीधा असर आम आदमी के घर के बजट पर पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details