राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुर: काले हिरण शिकार मामले में आरोपी को कोर्ट ने 1 दिन की रिमांड पर भेजा

जोधपुर के बिलाड़ा में काले हिरण के शिकार के मामले में एक आरोपी को कोर्ट ने एक दिन की रिमांड पर भेज दिया है. वन विभाग की टीम ने बुधवार को आरोपी के घर पर दबिश देकर गिरफ्तार किया था. मौके से वन विभाग ने हिरण का मांस और उसके शिकार में यूज किए गए हथियार भी बरामद किए थे.

black deer,  black deer hunting accused,  Deer hunting case in Jodhpur,  Deer hunter arrested
काले हिरण शिकार मामले में आरोपी को कोर्ट ने 1 दिन की रिमांड पर भेजा

By

Published : Jul 10, 2020, 8:37 PM IST

बिलाड़ा (जोधपुर). हिरण शिकार के मामले में कोर्ट ने आरोपी को एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. वन विभाग की टीम ने आरोपी श्रवणराम चौकीदार को पुलिस ने उसके घर से हिरण का शिकार करने के मामले में बुधवार को गिरफ्तार किया था. हिरण का शिकार पीपाड़ शहर उपखंड के चिरढ़ाणी गांव की सरहद में किया गया था.

वन अधिकारियों को सूचना मिली थी कि मंगलवार रात को श्रवणराम चौकीदार अपने घर में हिरण का मांस बनाकर खाया था. जिसके बाद बिलाड़ा क्षेत्रीय वन अधिकारी ने अपनी टीम के साथ आरोपी के घर में दबिश दी. टीम को मौके से हिरण के सींग और हांडी में पका हुआ मांस बरामद हुआ, जिसके बाद वन विभाग की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

बुधवार को गिरफ्तार किया था आरोपी को

पढ़ें:चितौड़गढ़: ट्रक की केबिन से पकड़ा 50 किलो डोडा चूरा, दो तस्कर चढ़े पुलिस के हत्थे

वन विभाग की टीम ने मौके से एक कुंट जिससे काले हिरण का शिकार किया गया था और एक तख्ता जिस पर रखकर हिरण का मांस काटा गया था उसको बरामद किया. जिसके बाद शुक्रवार को आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया. जहां कोर्ट ने आरोपी को एक दिन की रिमांड पर भेज दिया है.

वन अधिकारी आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं और शिकारियों की गैंग का सुराग जुटाने में लगे हुए है. आए दिन बिलाड़ा में वन्यजीवों के शिकार की घटनाएं सामने आती रहती है. जिसके चलते कई बार पशुप्रेमी प्रदर्शन कर चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details