राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झुंझुनू में नकली शराब का जखीरा, दो गिरफ्तार

झुंझुनू में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध शराब और नकली शराब बनाने वाली गैंग के दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. इसके साथ ही भारी मात्रा में नकली शराब के ढक्कन, लेबल जैसी चीजें बरामद की है.

By

Published : Jan 20, 2020, 8:33 PM IST

jhunjhunu news, नकली शराब बनाने वाली गैंग, rajasthan news , फर्जी रेपर से बेचना, अवैध शराब का जखीरा, पंचायत चुनाव में फर्जी रेपर
दो आरोपी गिरफ्तार

झुंझुनू.पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली शराब बनाने वाली गैंग का पर्दाफाश कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही भारी मात्रा में नकली शराब के ढक्कन, लेबल जैसी चीजें बरामद किए हैं.

शराब माफिया पर पुलिस का शिकंजा

इसमें बड़ी बात ये है कि जो रेपर मिले हैं, उसमें सेल राजस्थान लिखा हुआ है. यानी शराब माफिया कहीं बाहर से शराब खरीदते हैं और उस पर यह रेपर लगाकर पंचायत चुनाव में राजस्थान की शराब के नाम पर सप्लाई करते हैं. पुलिस की ओर से ये रेड, कुख्यात शराब माफिया राजू जाखल के घर पर की गई थी. हालांकि, इस दौरान जाखल पुलिस के हाथ नहीं लगा और समय रहते हुए वो वहां से फरार हो गया.

पढ़ेंः राहुल गांधी के दौरे को लेकर सीएम गहलोत लेंगे बैठक, मंत्री और विधायक रहेंगे शामिल

दरअसल, राजस्थान के झुंझुनू जिले का हरियाणा के साथ बॉर्डर लगा होने की वजह से झुंझुनू में अवैध शराब की तस्करी का काम जोरों पर रहता है. इसकी वजह से शराब माफिया यहां पर न केवल अवैध शराब का धंधा करते हैं, बल्कि नकली शराब के कारोबार में भी लिप्त रहते हैं. पुलिस ने ऐसे ही माफिया पर कार्रवाई करते हुए उसके घर से ना केवल अवैध शराब बल्कि नकली शराब बनाने का सामान भी भारी मात्रा में पकड़ा है.

टीम द्वारा की गई कार्रवाई

थानाधिकारी कोतवाली गोपाल सिंह ढाका और स्पेशल टीम के वीरेंद्र यादव को मुखबिर से सूचना मिली थी की यहां नकली शराब बनाई जा रही है जो पंचायत चुनाव में खपत की जाएगी. जिसमें सामने आया कि राजू जाखल, गजेंद्र जाखल, सतेंद्रपाल उर्फ धोलिया और रघुवीर उर्फ राहुल जाखल ये लोग अवैध शराब बेचने और नकली शराब बनाने के कारोबार में लिप्त हैं. इसके आधार पर उनके ठिकानों पर दबिश दी गई. कार्रवाई के दौरान गजेंद्र सिंह पुत्र धीर सिंह जाति राजपूत निवासी जाखल, रघुवीर सिंह उर्फ राहुल पुत्र ताराचंद जाति जाट निवासी खातीयो की ढाणी तन जाखल को झुंझुनू पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details