राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोरोना के हॉटस्पॉट झुंझुनू जिले में लगा ब्रेक, 5 दिन से एक भी पॉजिटिव नहीं

कोरोना हॉटस्पॉट बन चुके झुंझुनू में पिछले 5 दिनों से कोई भी रिपोर्ट कोरोना वायरस पॉजिटिव नहीं आई है. जिले में अब तक कुल 2989 सैंपल लिए जा चुके हैं और उनमें से 2649 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है.

By

Published : Apr 13, 2020, 12:56 PM IST

झुंझुनू में कोरोना वायरस, Jhunjhunu News
कोरोना हॉटस्पॉट बन चुके झुंझुनू में राहत

झुंझुनू. राजस्थान के कोरोना हॉटस्पॉट बन चुके झुंझुनू जिले के लिए राहत की खबर है. यहां पिछले 5 दिन से कोई भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव नहीं आई है. जिले में 8 अप्रैल की सुबह एक साथ 7 मरीजों के पॉजिटिव होने की खबर आई थी और उसके साथ ही कुल संख्या 31 हो गई थी. लेकिन, उसके बाद से ये संख्या स्थिर है.

पढ़ें:अशोक लाहोटी का सरकार पर वार, कहा-जयपुर को न्यूयॉर्क, इटली बना रहा प्रशासन

बता दें कि जिले में अब तक कुल 2989 सैंपल लिए जा चुके हैं और उनमें से 2649 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है. वहीं, 31 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और 209 की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

कोरोना हॉटस्पॉट बन चुके झुंझुनू में राहत

8 अप्रैल के बाद आई करीब 300 रिपोर्ट
जिले में 8 अप्रैल को एक साथ 7 पॉजिटिव आने के बाद भी करीब 300 लोगों की रिपोर्ट आ चुकी है. लेकिन, इसमें कोई भी पॉजिटिव नहीं पाए गए हैं. इसमें अब झुंझुनू मलसीसर और मंडावा की भी सभी रिपोर्ट आ चुकी है और उनमें भी कोई पॉजिटिव नहीं पाया गया है. इसमें बड़ी बात ये भी है कि जिन लोगों की रिपोर्ट आई है, वो लोग अब तक मिले पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में थे. ये उनके परिवार के लोग हैं. इससे समझा जा रहा है कि पॉजिटिव होते ही मरीजों को आइसोलेशन में कर दिया गया था, जिससे अन्य लोग संक्रमित नहीं हुए.

जिले में तेज गति से चल रहा सर्वे का काम

जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग की ओर से सर्वे और सैंपल लेने का काम पहले की तरह तेज गति से चल रहा है. झुंझुनू शहर में 22 टीमें तीसरी बार सर्वे करने में जुटी हुई हैं. वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों की बात की जाए तो वहां पर भी दूसरे राउंड का सर्वे शुरू हो चुका है. यहां पर जो लोग खांसी, जुकाम और बुखार से पीड़ित पाए जा रहे हैं या फिर जिनके बारे में यह आशंका है कि वो कोरोना पॉजिटिव हुए लोगों के संपर्क में है तो उनके सैंपल भी लगातार लिए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details