राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झुंझुनू के इन छात्रावासों में ले सकते हैं निःशुल्क प्रवेश....बस करना होगा यह काम

झुंझुनू में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से मंगलवार से छात्रावासों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. वहीं प्रवेश के लिए आवेदन करने की अन्तिम तिथि विद्यालय स्तर छात्रावास के लिए 18 जून और महाविद्यालय स्तर छात्रावास के लिए 30 जून है.

By

Published : May 21, 2019, 1:43 PM IST

छात्रावासों में ले सकते हैं निःशुल्क प्रवेश

झुंझुनू. जिले में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से जिले में दो छात्रावासों के साथ-साथ मंडावा. सूरजगढ़, पिलानी, बगड़, मण्डावा, उदयपुरवाटी, खेतड़ी, बुहाना, महरमपुर, मुकुन्दगढ़, चिड़ावा और अनुदानित छात्रावास नवलगढ़ के लिए प्रवेश प्रकिया शुरू मंगलवार से शुरू कर दी गई है.

विभाग की ओर से संचालित इन छात्रावासों में अनुसूचित जाति-जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, विशेष पिछड़ा वर्ग तथा आर्थिक पिछड़ा वर्ग के वे छात्र प्रवेश ले सकते हैं. जिन्होंने गत कक्षा में 50 प्रतिशत अथवा अधिक अंक प्राप्त किए हैं.

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता के सहायक निदेशक पवन कुमार वर्मा ने बताया कि विभाग की ओर से छात्रावासों में रहने और खाने की निशुल्क व्यवस्थाएं की जाती है. विभाग की ओर से संचालित इन छात्रावासों में कक्षा 6 से 12 में अध्ययनरत छात्र छात्राएं प्रवेश ले सकते हैं.

छात्रावासों में ले सकते हैं निःशुल्क प्रवेश

वहीं कन्या छात्रावास विभाग की ओर से नेतराम मघराज टिबड़ेवाल कॉलेज परिसर में महाविद्यालय स्तरीय कन्या छात्रावास का भी संचालन किया जा रहा है. शहर के विभिन्न महाविद्यालयों में अध्ययनरत छात्राएं इस छात्रावास में ऑनलाइन आवेदन कर प्रवेश ले सकती हैं.संचालित विभागीय छात्रावासों एवं आवासीय विद्यालयों में प्रवेश के लिए के लिए छात्र-छात्राएं, प्राचार्य या अधीक्षक से सम्पर्क कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details