राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बोरी में बंद अवस्था में मिली महिला की लाश...काफी दिनों से थी गुमशुदा

झालावाड़ के अकलेरा क्षेत्र की मदनपुरिया घाटी में बंद बोरी में महिला की काफी दिन पुरानी लाश मिली. वहीं पुलिस ने महिला की पहचान कैथून निवासी आबिदा के नाम से की है.

By

Published : Jul 19, 2019, 3:26 PM IST

विछिप्त अवस्था में मिली महिला की लाश

झालावाड़. राजस्थान के झालावाड़ जिले के अकलेरा क्षेत्र की मदनपुरिया घाटी में तीन दिन पूर्व बोरी में बंद मिले महिला के शव की शिनाख्त करने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. महिला के शव की पहचान कोटा जिले के कैथून निवासी आबिदा के नाम से हुई है. जिसकी उम्र 36 साल है और महिला का पीहर जिले के ही मनोहरथाना क्षेत्र के बांसखेड़ा गांव में है.

पुलिस उपाधीक्षक जसवीर मीना ने बताया कि मृतक महिला का नाम आबिदा है और उसके पति का नाम शराफत है. जो कोटा जिले के कैथून में मजदूरी का काम करता था. उसकी पत्नी खेतों में निदाई-गुड़ाई का काम करती थी. करीब 8-10 दिन पहले इसी महिला का पति शराफत अपने ससुराल बांसखेड़ा आया था.

जब महिला के पिता हीरा खान ने ससुराल आए दामाद से अकेले आने पर पूछा तो कहा कि वह यहां दो-तीन दिन के लिए आया है और पत्नी आबिदा को साथ नहीं लाया. इसी बीच आबिदा के पिता के बड़े भाई नबी के घर पर एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ. जिसके लिए आबिदा का बुलाने के लिए उसके घर गए. जहां ताला लगा हुआ मिला.

विछिप्त अवस्था में मिली महिला की लाश

जिसके बाद नबी ने अपने भाई हीरा खान को फोन करके कहा कि यहां आबिदा और उसका पति शराफत नहीं है और घर पर ताला लगा हुआ है. फिर हीरा ने बताया कि यहां तो सिर्फ दामाद आया है. इस मामले में धीरे-धीरे महिला के पीहर पक्ष में शंका गहराने लगी.

दामाद का परिवार भी बांसखेड़ा गांव में ही रहता है, लेकिन सभी के घरों पर भी ताले लगे हुए मिले. जिसके बाद परिजन कैथून पहुंचे वहां भी ताला लगा मिला. जिससे परिजनों ने कैथून थाने में पंहुचकर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी. इसी दौरान कैथून थाना पुलिस ने भी कोटा रेंज सहित मध्यप्रदेश आदि क्षेत्रों में महिला की पहचान और गुमशुदगी के मामले में सूचना दे रखी थी.

ऐसे में मदनपुरिया घाटी में शव मिलने की सूचना पर कैथून पुलिस ने अकलेरा पुलिस से सम्पर्क किया. इस पर जांच आगे बढ़ी और परिजनों ने भी महिला के बारे में उसके कपड़े और गले में मंगलसूत्र, हाथ के कड़े आदि के बारे में जानकारी देने पर महिला की शिनाख्त की गई. अब पुलिस महिला के हत्यारों का पता लगाने में लगी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details