राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

तस्करी के झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर रहे थे पुलिसकर्मी, एसपी ने किया निलंबित

झालावाड़ के जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर एक व्यक्ति को ब्लैकमेल करने वाले कामखेड़ा थानाधिकारी और दो कांस्टेबल को निलंबित किया है. तीनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

By

Published : Jul 20, 2019, 2:47 PM IST

एसपी ने थानाधिकारी और दो कांस्टेबल को किया निलंबित

झालावाड़.जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में फंसाने की धमकी देकर एक व्यक्ति को ब्लैकमेल करने वाले थाना अधिकारी और दो कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है. निलंबित पुलिसकर्मियों के ऊपर विभागीय कार्रवाई बैठा दी गई है. इस मामले की जांच डिप्टी एसपी अतुल साहू कर रहे हैं.

दरअसल 17 जुलाई को फरियादी राकेश मीणा ने पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी को कामखेड़ा पुलिस की शिकायत की थी. जिसमें उसने बताया था कि थाने वालों ने उसे मादक पदार्थ की तस्करी के मामले में फंसाने की धमकी देकर 80 हजार रुपये तो पहले ले लिया और अब 2 लाख की और मांग कर रहे हैं.

एसपी ने थानाधिकारी और दो कांस्टेबल को किया निलंबित

अगले ही दिन फरियादी एसपी ऑफिस पहुंचकर शिकायत वापस लेने की बात कहने लगा. इस पर एसपी ने उसे विश्वास में लिया और अकेले में पूरी जानकारी ली तो पूरा मामला खुल कर सामने आया. जिस पर उन्होंने कामखेड़ा थानाधिकारी राजेश मीणा, कांस्टेबल त्रिलोक चंद और नवल किशोर को निलंबित कर दिया. तीनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के तहत आरोप पत्र देकर सफाई मांगी जाएगी और उसके आधार पर फैसला किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details