राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

'सांवला रंग' बना मौत का सबब, पति ने उलाहना दिया तो कुएं में कूदकर दे दी जान

चेहरे का रंग सांवला होना कथित तौर पर बकानी थाना क्षेत्र की एक महिला के लिए मौत का सबब बन गया. 21 साल की एक विवाहिता ने कुएं में कूदकर जान दे दी. उसकी 6 माह पूर्व ही शादी हुई थी.

By

Published : Oct 30, 2019, 10:22 PM IST

commits suicide, भूली बाई ने की आत्महत्या

झालावाड़.जिले के बकानी थाना क्षेत्र में एक महिला को सांवला होने पर कथित तौर पर इतना प्रताड़ित किया गया कि उसने कुएं में कूदकर अपनी जान दे दी. इस घटना के बाद पुलिस ने मृतका के पति के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कर लिया है.

सांवला रंग होने पर पति द्वारा कथित तौर पर उलहाना मिलने पर पत्नी ने आहत होकर दी जान...

दरअसल, जिले के बकानी थाना क्षेत्र के बांसखोयरा गांव के दिनेश लोधा की गणेशपुरा निवासी भूली बाई से 6 महीने पहले शादी हुई थी. आरोप है कि शादी के कुछ दिनों बाद से ही भूली बाई के चेहरे का रंग सांवला होने पर उसके पति ने उलाहना देना शुरू कर दिया और प्रताड़ित करता रहा. जिसके चलते कई बार भूली बाई पीहर भी चली गई थी.

पढ़ेंः अलवर लिचिंग मामलाः राजस्थान हाईकोर्ट ने पहलू खान और उनके बेटों पर दर्ज FIR रद्द करने के दिए आदेश

दिवाली पर भूली बाई 2 दिन पहले ही पीहर से ससुराल आई थी. जिसके बाद उसके पति ने उसे फिर से रंग सांवला होने का उलाहना दिया और कहा कि तू वापस चली जा. तेरा रंग सांवला है इसलिए मैं तुझे नहीं रख सकता. जिससे कथित तौर पर आहत हुई भूली बाई ने कुएं में कूदकर अपनी जान दे दी. और उसकी डूबने से मौत हो गयी.

भूली बाई का शव गांव के ही एक कुएं से बरामद किया गया. जिसका पुलिस ने पोस्टमार्टम करके शव परिजनों को सौंप दिया.

पढ़ेंःईटीवी भारत पर अजय चौटाला, बोले- राजस्थान में भी चुनाव लड़ेगी JJP

भूली बाई के पिता देवीलाल लोधा ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि सांवला होने की वजह से पति द्वारा उसकी बेटी को परेशान किया जाता था. मृतका के पितान ने बकानी थाने में उसके पति के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया है. वहीं पीड़ित पक्ष की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details