राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

'कोरोना योद्धा': होमगार्ड के जवान भी सहयोग करने में नहीं पीछे, घर-घर जाकर जरूरतमंदों को बांट रहे खाना

लॉकडाउन के समय गरीबों की सहायता के लिए झालावाड़ के होमगार्ड के जवान आगे आए हैं. उनके द्वारा निशुल्क रूप से घर-घर जाकर गरीब लोगों को खाने के पैकेट वितरित किए जा रहे हैं.

By

Published : Apr 8, 2020, 6:42 PM IST

झालावाड़ न्यूज, jhalawar news
होमगार्ड के जवान भी सहयोग करने में नहीं पीछे

झालावाड़. कोरोना वायरस के चलते घोषित किए गए लॉकडाउन में सभी वर्ग के लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लॉकडाउन के इस दौर में गरीब और असहाय लोगों के लिए रोजी-रोटी का बड़ा संकट खड़ा हो गया है.

होमगार्ड के जवान भी सहयोग करने में नहीं पीछे

झालावाड़ के होमगार्ड के जवान बेसहारा लोगों की सहायता के लिए आगे आए हैं. होमगार्ड के जवानों के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में घर घर जाकर खाने के पैकेट वितरित किए जा रहे हैं. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी बखूबी ध्यान रखा जा रहा है.

होमगार्ड के जवान कर रहे हैं भोजन के पैकेट का वितरण

होमगार्ड के जवानों के द्वारा खाना बनाकर उन्हें पैकेट के रूप में तैयार किया जाता है. उसके बाद गांव का चयन करते हुए नियमित रूप से लोगों के घरों में जाकर संख्या के हिसाब से खाने के पैकेट पहुंचाया जा रहे हैं.

होमगार्ड के जवान कर रहे हैं भोजन के पैकेट का वितरण

पढ़ें-प्रतापगढ़: लॉकडाउन के बावजूद बैंकों के बाहर लंबी कतार, सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं ध्यान

होमगार्ड्स के कमांडेंट रामचरण मीना ने बताया कि मुख्यमंत्री ने अपील की थी कि इस मुश्किल की घड़ी में एक व्यक्ति कम से कम दो परिवारों को भोजन करवाएं. उसी से प्रेरित होकर होमगार्ड के जवानों भोजन द्वारा खाने के पैकेट वितरित किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details