राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़ की पहली महिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग सिद्धू ने संभाला कार्यभार

डॉ. किरण कंग सिद्धू ने झालावाड़ जिला पुलिस अधीक्षक का पदभार ग्रहण कर लिया है. इस दौरान कार्यलय पहुंचने पर पुलिस के जवानों ने उन्हें सलामी दी.

By

Published : Jul 8, 2020, 9:55 PM IST

महिला पुलिस अधीक्षक ने किया पदभार ग्रहण, Superintendent of Women Police took charge
महिला पुलिस अधीक्षक ने किया पदभार ग्रहण

झालावाड़. जिला की पहली महिला जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग सिद्धू ने पदभार ग्रहण कर लिया है. डॉ. किरण बुधवार शाम को जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची, जहां पर अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक राजेश यादव ने उनका स्वागत किया. इस दौरान कार्यालय पहुंचने पर पुलिस के जवानों की ओर से नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक किरण कंग को सलामी दी गई, जिसके बाद एडिशनल एसपी ने पुलिस उपाधीक्षकों और थानाधिकारियों का परिचय करवाया.

महिला पुलिस अधीक्षक ने किया पदभार ग्रहण

पढ़ें-सहकारिता विभाग में बदले अधिकारी...नए अधिकारियों को मंत्री आंजना ने थमाई पुरानी समस्याओं की सूची

डॉ. किरण कंग ने कार्यालय पहुंचकर पदभार ग्रहण करने की सभी औपचारिकताएं पूरी की और जिला पुलिस अधीक्षक का कार्यभार ग्रहण किया. कार्यभार ग्रहण करने के उपरांत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश यादव ने गुलदस्ता भेंट करके किरण कंग सिद्धू का स्वागत किया. इसके बाद अन्य पुलिस के पदाधिकारियों ने भी किरण कंग सिद्धू का स्वागत किया.

बता दें कि राजस्थान सरकार ने हाल ही में भारतीय पुलिस सेवा के 66 अधिकारियों का तबादला किया था. जिसके तहत डॉ. किरण कंग सिद्धू को झालावाड़ पुलिस अधीक्षक के पद पर लगाया गया था. इससे पहले डॉ. किरण जैसलमेर में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात थीं.

पढ़ें-किसानों के दिल्ली कूच के समर्थन में सहकारिता मंत्री, कहा- केंद्र को बढ़ानी चाहिए खरीद की सीमा

ऐसे में अब उन्हें झालावाड़ का एसपी बनाया गया है. डॉ. किरण इससे पहले एसीपी बोरानाडा जोधपुर, एएसपी भिवाड़ी अलवर, सर्किल ऑफीसर मालवीय नगर जयपुर और एसपी एसीबी कोटा के पद पर भी तैनात रह चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details