राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Jhalawar Police Big Action : 45 लाख रुपये की अफीम के साथ पकड़े गए नशे के सौदागर

राजस्थान के झालावाड़ जिले में पुलिस ने नशा तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने 45 लाख रुपये की अफीम के साथ दो तस्करों को धर दबोचा है. यहां जानिए पूरा मामला...

By

Published : Jul 8, 2023, 6:37 AM IST

Jhalawar Police Big Action
45 लाख रुपये की अफीम के साथ पकड़े गए नशे के सौदागर

झालावाड़. जिले के भवानी मंडी थाना क्षेत्र में शुक्रवार को पुलिस ने नशे के सौदागरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 45 लाख रुपये कीमत की साढ़े 3 किलो अफीम के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. तस्करी के काम में उपयोग की जाने वाली बाइक को भी पुलिस ने जब्त कर लिया. पूरे मामले की जानकारी देते हुए भवानी मंडी थाना अधिकारी रामनारायण भंवरिया ने बताया कि आगामी चुनाव के मद्देनजर सीमावर्ती क्षेत्रों पर मादक पदार्थ तस्करी सहित विभिन्न आपराधिक गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है.

इसी के तहत भवानी मंडी थाना पुलिस द्वारा छतरपुरा चौकी के समीप नाकेबंदी कर वाहनों की तलाशी ली जा रही थी. उसी दौरान बाइक सवार दो लोगों को संदेह होने पर रोक कर जब उनकी तलाशी ली, जिनके पास से एक थैली में छिपाकर रखा 3 किलो 500 ग्राम मादक पदार्थ अफीम बरामद हुआ, जिसे पुलिस ने जब्त कर बाइक सवार आरोपी प्रहलाद सिंह निवासी मोगरा तथा सुरेश ढोली निवासी मोगरा थाना क्षेत्र भवानी मंडी को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया.

पढ़ें :Jhalawar Murder case : युवक की गला रेत कर हत्या करने का मामला, पुलिस ने आरोपी दो सगे भाइयों को दबोचा

पुलिस द्वारा बरामद मादक पदार्थ अफीम की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 45 लाख रुपये बताई गई है. पुलिस अब आरोपियों से मादक पदार्थ तस्करी से जुड़े इनके नेटवर्क के बारे में जानकारी खंगाल रही है. पूछताछ के दौरान पुलिस को और भी बड़े खुलासे की उम्मीद है. बता दें कि झालावाड़ जिले के भवानी मंडी क्षेत्र में बड़ी मात्रा में मादक पदार्थों की तस्करी होती आई है. नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने कई नशे के सौदागरों को गिरफ्तार किया है. उसके बावजूद, इलाके में पुलिस मादक पदार्थ तस्करी से जुड़े ठिकानों का पता लगाने नाकामयाब रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details