राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 23, 2023, 8:12 PM IST

ETV Bharat / state

मवेशी चराने गए दो लोगों पर जरख ने किया हमला, घायलों को जिला अस्पताल किया रेफर

झालावाड़ के घाटोली थाना क्षेत्र के गिरधरपुरा नयागांव के जंगल में गुरुवार को मवेशी चराने गए दो लोगों पर जरख ने हमला कर (Jarakh attacked on two in Jhalawar) घायल कर दिया. घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है.

Jarakh attacked on two in Jhalawar, injured referred to district hospital
मवेशी चराने गए दो लोगों पर जरख ने किया हमला, घायलों को जिला अस्पताल किया रेफर

झालावाड़. जिले के घाटोली थाना क्षेत्र के गिरधरपुरा नयागांव इलाके के जंगल में गुरुवार को मवेशी चराने गए दो लोगों पर जरख ने हमला कर दिया. जरख के हमले में दोनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हें बाद में घाटोली अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद झालावाड़ जिला अस्पताल रेफर किया गया है.

घायलों के परिजनों ने बताया कि गिरधरपुरा नयागांव निवासी बापूलाल और पूरीलाल लोधा समीप के जंगल क्षेत्र में बकरियां और मवेशी चराने के लिए गए हुए थे. उसी दौरान झाड़ियों में छुप कर बैठे जरख ने अचानक उन पर हमला बोल दिया और शरीर के कई अंगों को बुरी तरह चबा डाला. दोनों के चिल्लाने पर आसपास मौजूद अन्य किसान और ग्रामीण पहुंचे और लाठी-पत्थरों से जरख को भगाया. बाद में ग्रामीण दोनों घायलों को घाटोली अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां गंभीर हालत देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को झालावाड़ जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया.

पढ़ें:अलवर में खाना खा रहे एक परिवार पर जरख ने किया हमला, 5 लोग घायल...जरख की भी मौत

उधर घटना की जानकारी मिलने के बाद घाटोली थाना प्रभारी मोहम्मद इब्राहिम द्वारा वन विभाग की टीम को सूचना दी गई. जिसके बाद वनकर्मियों की टीम भी क्षेत्र में पहुंची और पुलिस तथा ग्रामीणों की मदद से जरख को रेस्क्यू कर लिया गया है. बता दें कि बीते कुछ महीनों में झालावाड़ जिले में जंगली जानवरों का आतंक देखा जा रहा है. कुछ दिनों पहले झालावाड़ के गागरोन इलाके में एक पैंथर ने 6 लोगों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया था. इसके बाद कोटा से पहुंची वन विभाग की टीम ने पैंथर का रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया था. लेकिन पैंथर के वापस जंगल में चले जाने के कारण वन विभाग की टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details