राजस्थान

rajasthan

सराहनीय: कोविड मरीजों की सहायता के लिए भामाशाहों ने बढ़ाया कदम, देंगे 50.75 लाख के उपकरण

By

Published : May 13, 2021, 5:36 PM IST

राजस्थान में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. वहीं, गुरुवार को भामाशाहों ने जिला प्रशासन को करीब 50 लाख 75 हजार रुपए के उपकरण देने की घोषणा की है. ट्रान्सपोर्ट एसोसिएशन ने भी 4.5 लाख के 150 ऑक्सीजन रेगूलेटर खरीद कर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय को देने का आश्वासन दिया. जिससे कोरोना मरीजों का इलाज हो सकेगा.

झालावाड़ हिंदी न्यूज, Jhalawar Corona Case
झालावाड़ में भामाशाहों ने दिया 50.75 लाख के उपकरण देने का आश्वासन

झालावाड़. जिले में कोरोना के खिलाफ जंग में जिला प्रशासन की सहायता के लिए अनेक भामाशाह आगे आए हैं. विभिन्न व्यवसायों से जुड़े भामाशाहों ने जिला प्रशासन को करीब 50 लाख 75 हजार रुपए के उपकरण देने की घोषणा की है.

झालावाड़ में भामाशाहों ने दिया 50.75 लाख के उपकरण देने का आश्वासन

जिले में कोविड-19 के मरीजों के इलाज के लिए अस्पतालों में पर्याप्त संसाधन नहीं है. कोरोना से संक्रमित मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या को देखते हुए अस्पतालों में अतिरिक्त संसाधन जुटाने के लिए जिला कलेक्टर हरि मोहन मीना ने व्यापार संघ, माइन्स एसोसिएशन, ट्रान्सपोर्ट एसोसिएशन, होटल एसोसिएशन, कोटा स्टोन एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ मिनी सचिवालय के सभागार में बैठक आयोजित की. जिसमें भामाशाहों ने जिला प्रशासन को 50.75 लाख रुपए के उपकरण देने पर सहमति जताई है.

जिला कलेक्टर ने बताया कि जिले के अस्पतालों में कोरोना मरीजों को उचित चिकित्सकीय परामर्श के साथ-साथ इलाज में काम आने वाले उपकरण और ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हो इसके लिए उन्होंने व्यापार संघ, माइन्स एसोसिएशन, ट्रान्सपोर्टेशन एसोसिएशन, होटल एसोसिएशन, कोटा स्टोन एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा की.

बैठक में ट्रान्सपोर्ट एसोसिएशन ने 4.5 लाख के 150 ऑक्सीजन रेगूलेटर खरीद करके मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय को देने का आश्वासन दिया. वहीं व्यापार संघ की ओर से 14 लाख के 150 बड़े ऑक्सीजन सिलेण्डर, माईन्स एसोसिएशन की ओर से 15 लाख के 5 लीटर वाले 20 ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर, होटल एसोसिएशन की ओर से 5 लाख के 100 आईरन बेड, बनास स्टोन की ओर से 12 लाख के 150 छोटे ऑक्सीजन सिलेण्डर, कोटा स्टोन एसोसिएशन की ओर से 5 लाख के 500 पल्स ऑक्सीमीटर और आरएम रिको की ओर से 75 हजार का एक ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय को कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए देने के लिए आश्वासन दिया गया है.

भामाशाहों की सराहनीय पहल

पढ़ें-जयपुर में वैक्सीनेशन बंद, चिकित्सा मंत्री ने कहा- केंद्र से 4.50 करोड़ डोज मांगी लेकिन मिली सिर्फ 1.50 करोड़

बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर दाताराम, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीनिधि बीटी, उपखण्ड अधिकारी झालावाड़ मुहम्मद जुनैद, प्रशासनिक सलाहकार रामजीवन मीणा सहित अन्य उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details