राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

संत दानाराम महाराज मंदिर में चोरी के मामले में 7 अभियुक्त गिरफ्तार, नकदी व चांदी का छत्र बरामद

आहोर के भाद्राजून क्षेत्र के गोविन्दला घाटी स्थित संत दानाराम मंदिर में चोरी के मामले में पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. उनके पास से चोरी की गई नकदी और चांदी का छत्र भी बरामद किया गया है.

Theft case in Sant Danaram Maharaj Temple, Seven accused arrested
मंदिर में चोरी के मामले में 7 अभियुक्त गिरफ्तार

By

Published : Feb 24, 2021, 7:18 AM IST

आहोर (जालोर). पुलिस थाना भाद्राजून क्षेत्र के गोविन्दला घाटी स्थित संत दानाराम मंदिर में 25 दिसम्बर की रात्रि को हुई चोरी की वारदात के 7 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपियों के पास से चोरी की गई नकदी और चांदी का छत्र भी बरामद किया गया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

पढ़ें: चित्तौड़गढ़ :कलेक्टर और एसपी पर न्यायालय ने लगाई कॉस्ट...संपत्ति कुर्की के वारंट जारी

पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह के निर्देशानुसार जिले में हो रही मंदिर की चोरियों और नकबजनी की वारदातों पर अंकुश लगाने व प्रकरणों को उजागर करने के लिए विरुद्ध चलाए जा रहे धरपकड़ अभियान के तहत थानाधिकारी नरेन्द्र पंवार के सुपरविजन में टीम गठीत की गई. इसमें भीमसिह उनिपु अनुसंधान अधिकारी मय पुलिस टीम मीणा समाज के प्रतिष्ठीत संत दानाराम महाराज मंदिर गोविन्दला घाटी की नकबजनी की वारदात में प्रयासरत, तकनीकी सहायता और मुखबिर तंत्र विकसित कर टीम गठीत करने के साथ जिला सिरोही, उदयपुर व पाली की तरफ रवाना किया गया था.

थाना पिण्डवाडा, वैकरिया, रोहिडा, नाणा के हल्का क्षेत्र में तलाश शुरू की गई, जहां पर नकबजनी की वारदात में शामिल राजुराम (28), कालु राम (20), रमेश कुमार (23) निवासी लुहारचा जिला उदयपुर, कान्तिलाल (28) निवासी पोल फली जिला पाली, मुकेश कुमार (21), अजीत (30), जगदीश कुमार (21) निवासी लुहारचा जिला उदयपुर को दस्तयाब किया गया. वहीं उक्त मुलजिमानों को पुलिस ने बाद में पुछताछ कर न्यायालय में पेश किया. पुलिस ने पुछताछ के दौरान मुलजिमों के पास से संत दानाराम महाराज मन्दिर से चुराई गई नकदी व चांदी की छत्र बरामद किए गए व वारदात में प्रयुक्त तीनों मोटर साइकिलों को जब्त किया गया. पुलिस टीम में किशनलाल बिश्नोई, जबरसिंह, मांगीलाल, अमरसिंह, मानमहेन्द्रसिंह, विंजाराम सुथार, नरेंद्र सिंह, नरसीराम, अजयपालसिंह, देवेन्द्रसिंह, द्वारका प्रसाद, सुशीला कार्रवाई में शामिल थे.

इस प्रकार की थी चोरी...

पुलिस थाना भाद्राजून क्षेत्र के गोविन्दला घाटी स्थित दानाराम महाराज के मंदिर में 26 दिसम्बर 2020 को देर रात्रि को दानपात्र व अन्य पेटी के ताले तोड़ कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था. देर रात्रि को चोरों ने मंदिर में घुस कर कार्यालय रूम में प्रवेश कर वहां रखी पेटी व अन्य सामान को बिखेरा वहीं मंदिर का दरवाजा तोड़ कर दानपात्र को मंदिर से लगभग 100 मीटर दूर ले जाकर रुपये व सोने चांदी के जेवरातो की चोरी की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details