राजस्थान

rajasthan

जालोर में ऑक्सीजन उपलब्ध करवाने की मांग को लेकर रानीवाड़ा विधायक ने सीएम व चिकित्सा मंत्री को लिखा पत्र

By

Published : May 2, 2021, 8:58 PM IST

कोरोना की दूसरी लहर से प्रदेश के सीमावर्ती जिले जालोर में निरन्तर बढ़ रही ऑक्सीजन की मांग को ध्यान में रखते रानीवाड़ा विधायक नारायण सिंह देवल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री, चिकित्सा मंत्री, मुख्य सचिव तथा स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख शासन सचिव को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने जिले में ऑक्सीजन उपलब्ध करवाने की मांग की है.

ऑक्सीजन उपलब्ध करवाने की मांग, Demand for providing oxygen,  Raniwada MLA Narayan Singh Deol wrote a letter
रानीवाड़ा विधायक नारायण सिंह देवल ने लिखा पत्र

रानीवाड़ा (जालोर). कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. प्रदेश के सीमावर्ती जिले जालोर में निरन्तर बढ़ रही ऑक्सीजन की मांग को ध्यान में रखते रानीवाड़ा विधायक नारायण सिंह देवल ने मुख्यमंत्री, चिकित्सा मंत्री, मुख्य सचिव तथा स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख शासन सचिव को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने जिले में ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए भामाशाहों से जनसहयोग लेकर एवं जनप्रतिनिधियों के फंड से राशि लेकर प्रशासनिक अधिकारियों सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों एवं चिकित्सकों में आपसी समन्वय कर सामंजस्य बैठाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में ऑक्सीजन प्लांट लगाकर कोरोना के गंभीर मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने का आग्रह किया है.

पढ़ें:Rajathan Corona Update : राजस्थान में कोरोना के 18298 केस, 11262 हुए रिकवर्ड, एक्टिव केस 189178

देवल ने पत्र में मेडिकल ऑफिसर्स के रिक्त पदों को आवश्यकतानुसार शीघ्र भरने का भी आग्रह किया है. जालोर जिला प्रदेश का सीमावर्ती जिला है और वर्तमान में जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या निरन्तर बढ़ रही है जिसके कारण लगातार ऑक्सीजन की मांग बढ़ रही है उसके अनुपात में ऑक्सीजन की उपलब्धता कम होने के कारण ऑक्सीजन की कमी महसूस की जा रही है. देवल ने अपने पत्र में गंभीर मरीजों को तुरन्त ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के लिए हरसंभव सहयोग करने का आश्वासन भी दिया है.

रानीवाड़ा क्षेत्र में मिले 18 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज

रानीवाड़ा सहित जालोर जिले भर में लगातार कोरोना वायरल से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. वहीं बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए चिकित्सा महकमा और प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर नजर आ रहा है. आज आई कोरोना जांच रिपोर्ट में रानीवाड़ा क्षेत्र में कुल 18 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी गजेन्द्र सिंह देवल ने बताया कि रानीवाड़ा में 7, दांता व सरनाऊ में 4-4 एवं कोटड़ा, गुन्दाऊ व मेड़क कलां गांव में एक एक व्यक्ति की कोरोना जांच पॉजिटिव आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details