राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जालोरः दूसरे चरण के मतदान में नामांकन करवाने के लिए दल हुए रवाना, 22 जनवरी को सरपंच पद का चुनाव

राजस्थान में हो रहे पंचायती राज चुनाव के दूसरे चरण में नामांकन करवाने के लिए रविवार को पोलिंग पार्टियां रवाना हुई, जो सोमवार को नामांकन करवाएगी. वहीं 22 जनवरी को सरपंच और 23 जनवरी को उप सरपंच के लिए मतदान होगा.

By

Published : Jan 12, 2020, 11:52 PM IST

jalore news, 22 जनवरी को सरपंच पद , सरपंच पद का चुनाव, पोलिंग पार्टियां हुए रवाना, दूसरे चरण के मतदान, rajasthan news
पोलिंग पार्टियां हुए रवाना

जालोर.प्रदेश में हो रहे पंचायती राज आम चुनाव 2020 में दूसरे चरण के मतदान की तैयारियां प्रशासन ने शुरू कर दी. इसके लिए रविवार को टीमें रवाना की गई जो सोमवार को 10ः30 से 4ः30 तक सरपंच और पंच के लिए नामांकन जमा करवाएगी. वहीं 22 जनवरी को सरपंच और 23 जनवरी को उप सरपंच के लिए मतदान होगा.

दूसरे चरण के मतदान में नामांकन करवाने के लिए पोलिंग पार्टियां हुए रवाना

जिला निर्वाचन अधिकारी महेंद्र कुमार सोनी ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से दूसरे चरण में जालोर पंचायत समिति की 29 ग्राम पंचायतों चुनाव करवाए जाएंगे. जिसमें सरपंच और पंच के लिए नॉमिनेशन प्रक्रिया के लिए एक रिटर्निंग अधिकारी, दो मतदान अधिकारी और पुलिस कार्मिक की टीम को ग्राम पंचायत मुख्यालय के लिए रवाना किया गया है. यह टीम सोमवार को 10ः30 से 4ः30 तक नामांकन जमा करेगी.

पढ़ेंः पंचायत राज चुनाव फतेह करने की तैयारी में जुटी भाजपा, सोमवार को बुलाई अहम बैठक

उसके बाद 14 जनवरी को 10ः30 बजे से जमा नॉमिनेशन आवेदनों की जांच की जाएगी. जांच में सही पाए गए आवेदनों की सूची चस्पा की जाएगी. इसके साथ 3 बजे तक जमा नॉमिनेशन को वापस लेना की कार्यवाही की जाएगी. साथ ही चुनाव प्रतीकों का आवंटन प्रारूप-5 की सूची का प्रकाशन किया जाएगा. इसके बाद आगामी 22 जनवरी को सरपंच पद और 23 जनवरी को उप सरपंच पद के लिए चुनाव करवाए जाएंगे.

ईवीएम मशीन से होगा सरपंच चुनाव

कलेक्टर सोनी ने बताया कि पंचायती राज आम चुनाव 2020 में सरपंच के चुनाव ईवीएम मशीन से करवाए जाएंगे, जबकि वार्डपंच के चुनाव बैलेट पेपर से करवाए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details