राजस्थान

rajasthan

जालोर नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस ने मारी बाजी, नरेश सेठ बने नगर पालिका अध्यक्ष

By

Published : Feb 7, 2021, 3:31 PM IST

जिले के सांचोर नगर पालिका में हुए आम चुनावों के बाद रविवार को अध्यक्ष पद का चुनाव करवाए गए. जिसमें निर्दलीय पार्षदों के साथ कांग्रेस के नरेश सेठ को 19 और भाजपा के पीरचंद भंसाली को 16 मत मिले.

जालोर नगर पालिका चुनाव, Jalore Municipality Election
नरेश सेठ बने नगर पालिका अध्यक्ष

जालोर.जिले के सांचोर नगर पालिका में हुए आम चुनावों में मतदाताओं ने भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों को 16-16 सीटे देकर 3 निर्दलीय पार्षदों को जीताकर किंग मेकर बना दिया था.

नरेश सेठ बने नगर पालिका अध्यक्ष

उसके बाद शुरू हुई जोड़तोड़ की गणित में प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम बिश्नोई ने अहम भूमिका निभाते हुए तीनों निर्दलीय पार्षदों को अपने बाड़ेबंदी में शामिल किया था. उसी का परिणाम है कि आज हुए अध्यक्ष पद के चुनाव में कांग्रेस के नरेश सेठ 19 मत पाकर सांचोर नगर पालिका के चेयरमैन बने. कांग्रेस के बोर्ड बनने की जानकारी मिलने के बाद कांग्रेस समर्थकों ने जुलुस निकालते हुए खुशी जाहिर की.

पढ़ेंःकिसानों और पशुपालकों की खुशहाली का बजट में ध्यान रखेंगे: CM गहलोत

बिश्नोई की रणनीति चलते कांग्रेस भेद पाई भाजपा का किला सांचोर नगर पालिका में पिछली बार भाजपा का बोर्ड था. इंद्रा खोरवाल चेयरमैन थी. जिस पर पार्षदों ने गंभीर आरोप लगाकर अविश्वास प्रस्ताव पारित किया था. उसके बाद कांग्रेस के समर्थन से वापस भाजपा की नीता को अध्यक्ष बनाया था. पिछली उठापठक के बाद इस बार नगर पालिका चुनावों में वन मंत्री बिश्नोई ने सांचोर में पड़ाव डाला और कड़ी मेहनत की. इस दौरान टिकट वितरण में असंतोष के कारण कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने निर्दलीय नामांकन दाखिल किया था.

पढ़ेंः आज होगा 20 जिलों के 87 निकाय प्रमुखों का चुनाव, दांव पर भाजपा और कांग्रेस के दिग्गजों की साख

आम चुनावों में कांग्रेस व भाजपा को 16-16 सीट ही जीत पाई, जबकि 3 निर्दलीय जीते थे. इसके बाद मंत्री ने बागी केवल चंद सेठिया व दिलीप खोरवाल को अपने खेमे में शामिल कर दिया, जबकि हीराराम देवासी ने भी कांग्रेस को समर्थन दे दिया. ऐसे में कांग्रेस के नरेश सेठ तीन निर्दलीय पार्षदों के साथ 19 मत पाकर अध्यक्ष बन गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details