राजस्थान

rajasthan

जालोर: रानीवाड़ा में एक ही परिवार के 4 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

By

Published : Jul 2, 2020, 7:02 PM IST

जालोर में रानीवाड़ा तहसील के मालवाड़ा गांव में एक ही परिवार के चार लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. संक्रमित मिले यह चारों ही लोग 28 जून को महाराष्ट्र से मालवाड़ा आए थे.

jalore raniwara news, rajasthan news
रानीवाड़ा में एक परिवार के 4 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

रानीवाड़ा (जालोर). जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर गुजरते दिन के साथ यहां कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. गुरुवार को भी रानीवाड़ा तहसील के मालवाड़ा गांव में एक ही परिवार के 4 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

रानीवाड़ा में एक परिवार के 4 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

प्राप्त जानकारी के अनुसार, 28 जून को एक दंपती दो बच्चों के साथ महाराष्ट्र से मालवाड़ा में अपने घर लौटा था. जब इनके घर आने की सूचना चिकित्सा विभाग को मिली तो, विभाग की टीम ने इनके सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाए थे. जिसमें इन सब की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

रानीवाड़ा में एक परिवार के 4 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

एक ही परिवार के 4 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद क्षेत्र के लोगों में हड़कंप मच गया है. साथ ही प्रशासन, पुलिस और चिकित्सा विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई. जिन्होंने चारों संक्रमितों को एम्बुलेंस से जालोर के कोविड केयर सेंटर में रेफर कर दिया.

पढ़ें:कोटा: सगाई में आए बाप-बेटी मिले कोरोना पॉजिटिव

रानीवाड़ा उपखंड अधिकारी प्रकाश चंद्र अग्रवाल ने बताया कि, पॉजिटिव आए लोगों के निवास स्थान को कंटेनमेंट जोन घोषित कर अविलम्ब कार्रवाई शुरू कर दी गई है. इसके अलावा उनके संपर्क में आए लोगों की स्क्रीनिंग, सैंपलिंग और आगे की कार्रवाई के लिए संबंधित बीसीएमओ और चिकित्साकर्मियों को निर्देश दिए जा चुके हैं.

साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की है कि, कोरोन काल में सरकार की तरफ से जारी निर्देशों का पूरी तरह से पालन करें. साथ ही घर से बाहर निकलते समय मुंह पर मास्क अवश्य लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखें. क्योंकि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने का सोशल डिस्टेंसिंग भी सबसे सरल और कारगर उपाय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details