राजस्थान

rajasthan

जालोर: पूर्व सरपंच की दबंगई, पंचायत का सामान हड़पने का आरोप

By

Published : Apr 29, 2020, 12:45 PM IST

जालोर के रानीवाड़ा पंचायत समिति में पूर्व सरपंच ने पंचायत का सामान हड़प लिया है. वर्तमान सरपंच आरती देवी ने बताया कि इसके चलते पंचायत का कामकाज प्रभावित हो रहा है. वहीं ग्राम विकास अधिकारी ने पूर्व सरपंच से सामान वापस करने का नोटिस जारी किया है.

Dhanol Sarpanch's bullying, रानीवाड़ा न्यूज
पूर्व सरपंच ने पंचायत का सामान हड़पा

रानीवाड़ा (जालोर). जिले के रानीवाड़ा पंचायत समिति की धानोल ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच पर वर्तमान सरपंच आरती देवी ने पंचायत का सामान हड़पने का आरोप लगाया है. साथ ही बताया कि पूर्व सरपंच माधुरी देवी ने नियम और कायदे ताक पर रख कर पंचायत की संपत्ति को ही हड़प लिया है.

इस बारे में पूर्व सरपंच माधुरी देवी और उसके पति परेश कुमार से संपर्क किया गया. जिस पर दोनों ने सामान लौटाने से इनकार कर दिया. वर्तमान सरपंच आरती देवी का कहना है कि मामले में पूर्व सरपंच और उसके पति की हठधर्मिता के कारण ये हालात बन रहे हैं. वे मनमर्जी से पंचायत का सामान अपने कब्जे में लेकर बैठे हैं. जिससे कामकाज प्रभावित हो रहा है.

पूर्व सरपंच ने पंचायत का सामान हड़पा

पढ़ें-राहत की खबर: अजमेर में 8 मरीजों ने कोरोना से जीती जंग

सरपंच प्रतिनिधि गणपत लाल कोली ने बताया कि पूर्व सरपंच बोरवेल में लगा बूस्टर और उसकी केबल, कुर्सी, टेबल, मनरेगा की 10 दरियां, पानी की टंकी समेत अन्य सामान कब्जे में लेकर बैठे हैं. साथ ही सरपंच प्रतिनिधि ने कहा कि अगर जल्द ही पूर्व सरपंच द्वारा सरकारी सामान ग्राम पंचायत को वापस नहीं लौटाया गया तो उच्च अधिकारियों से इस मामले की शिकायत की जाएगी.

ग्राम विकास अधिकारी ने पूर्व सरपंच को दिया नोटिस

धानोल ग्राम पंचायत की पूर्व सरपंच माधुरी देवी को ग्राम विकास अधिकारी महेंद्र कुमार ने नोटिस जारी किया है. नोटिस में बताया गया है कि पूर्व सरपंच ग्राम पंचायत धानोल का सामान अनाधिकृत रूप से अपने घर लेकर गए थे. जिसे वापस करने को लेकर नोटिस दिया गया

ABOUT THE AUTHOR

...view details