राजस्थान

rajasthan

रेगिस्तान में बारिश ने मचाया कहर, मौसम विभाग की चेतावनी पर प्रशासन अलर्ट

By

Published : Aug 17, 2019, 10:37 PM IST

राजस्थान के जालोर जिले में बारिश बंद होने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसे में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर लिया है. वहीं जिले के सारे बांध उफान पर है. कलेक्टर महेंद्र कुमार सोनी में आपदा प्रबंधन की बैठक बुलाकर आवश्यक निर्देश दिए है.

Desert rain caused havoc, जालोर न्यूज स्टोरी, Meteorological Department gave warning

जालोर. जिला मुख्यालय सहित समूचे जिले के गांवों में पिछले तीन दिनों से रुक रुक कर बारिश का दौर लगातार जारी है. वहीं मौसम के बदलते करवट को देखते हुए मौसम विभाग ने जिले में भारी बारिश की चेतावनी दी है. जिसके बाद प्रशासन अलर्ट पर है. किसी भी अधिकारी या कार्मिक को बिना सूचना के मुख्यालय नहीं छोड़ने के निर्देश दिये गए है. वहीं भारी बारिश की संभावना के चलते एसडीआरएफ को भी अलर्ट रखा गया है.

जालोर में रुक रुक कर हो रही बारिश, प्रशासन अलर्ट

लूनी नदी में भी पानी की आवक होने की जानकारी मिलने के बाद नेहड़ क्षेत्र के लोगों को भी अलर्ट किया गया है. प्रशासन की ओर से मिली जानकारी के अनुसार पिछले तीन दिनों में आहोर उपखण्ड मुख्यालय पर सर्वाधिक 105 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई, वहीं बागोड़ा में न्यूनतम 10 मिलीमीटर वर्षा हुई है. जालोर में 92 मिलीमीटर, आहोर में 105 मिलीमीटर, भीनमाल में 23 मिलीमीटर, जसवन्तपुरा में 62 मिलीमीटर, रानीवाडा में 54 मिलीमीटर, सांचौर में 44 मिलीमीटर, बागोडा में 10 मिलीमीटर, सायला में 39 मिलीमीटर और चितलवाना में 23 मिलीमीटर वर्षा हुई है.

यह भी पढ़े: यहां का नैसर्गिक सौन्दर्य देख गांधी भी हो गए थे मोहित

इस वर्षाकाल में अब तक सर्वाधिक 390 एमएम वर्षा रानीवाडा तहसील मुख्यालय पर दर्ज की गई, जबकि जालोर में 365 एमएम, आहोर में 209 एमएम, भीनमाल में 304, जसवन्तपुरा में 366, सांचौर में 166, बागोडा में 103, सायला में 206 और चितलवाना में 146 एम.एम. बारिश हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details