राजस्थान

rajasthan

जालोर में तेजी से ठीक हो रहे हैं कोरोना पॉजिटिव, 162 संक्रमितों में से 132 लोगों हो चुके हैं नेगेटिव

By

Published : Jun 4, 2020, 12:44 AM IST

जालोर में कोरोना के पॉजिटिव मरीज तेजी से नेगेटिव भी हो रहे हैं. यहां, 162 लोग कोरोना वायरस से संक्रमिक मिले थे. जिनमें से 2 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 132 लोगों की रिपीट नेगेटिव आ चुकी है. ऐसे में अब कुल 28 लोग ही एक्टिव बचे हैं.

जालोर न्यूज, राजस्थान न्यूज, जालोर में कोरोना के केस, जालोर में कोरोना पॉजिटिव, Jalore News, Rajasthan News, Corona cases in Jalore, Corona positive in Jalore
जालोर में तेजी से ठीक हो रहे हैं कोरोना पॉजिटिव

जालोर.जिले में पहली बार कोविड 19 के 4 मामले 6 मई को सामने आए थे. उसके बाद लगातार तेजी से संक्रमित मरीजों के आंकड़े बढ़ते गए, लेकिन अब उतनी तेजी से कोरोना पॉजिटिव से नेगेटिव भी हो रहे हैं. यहां, कोरोना संक्रमण के 162 मामले सामने आए थे. जिसमें से 2 संक्रमित लोगों की मौत हो गई और 132 लोग नेगेटिव होकर कोविड 19 सेंटर से डिस्चार्ज हो चुके हैं. ऐसे में जिले में मात्र 28 कोरोना के एक्टिव मरीज ही बचे हैं.

जालोर में तेजी से ठीक हो रहे हैं कोरोना पॉजिटिव

सीएमएचओ गजेंद्र सिंह देवल ने बताया कि, जिले में अब तक 162 कोरोना संक्रमित लोग हुए थे. जिसमें से 96 लोगों को पहले कोविड 19 केयर से नेगेटिव होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया था, जबकि 36 लोगों की बुधवार को दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद डिस्चार्ज किया गया है. ऐसे में अब यहां कोरोना के मात्र 28 एक्टिव मरीज ही रहे हैं. संदेहास्पद व्यक्तियों और कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आए व्यक्तियों के अब तक कुल 13 हजार 309 सैंपल लिए गए हैं. इनमें से 11 हजार 763 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है, वहीं 836 सैंपल की रिपोर्ट अभी भी पेंडिंग है. साथ ही बुधवार को जिले के कंटेंटमेंट जोन में 559 टीमों ने 7 हजार 895 घरों का सर्वे कर 27 हजार 173 से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग की है.

पढ़ेंः SPECIAL: महज डेढ़ किमी दूर है माही का अथाह पानी, लेकिन फिर भी बूंद-बूंद के लिए तरस रहा यह गांव

ब्रांड एंबेसेडर की भूमिका निभाएंगे स्वास्थ्य मित्र...

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थय अधिकारी डाॅ. गजेन्द्र सिंह देवल ने बताया कि, वीडियो काॅफ्रेंसिंग के माध्यम से स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. रघु शर्मा द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों की पालना में जिले में कार्यरत स्वास्थ्य मित्र अब निरोगी राजस्थान अभियान में ब्रांड एम्बेसेडर की भूमिका निभाएंगे. स्वास्थ्य मित्र सरकारी योजनाओं को गांव-गांव, ढ़ाणी-ढ़ाणी ले जाने का काम करेंगे. ताकि, आमजन ज्यादा से ज्यादा योजनाओं का लाभ उठा सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details