राजस्थान

rajasthan

जालोरः कोरोना के 30 नए मरीज आए सामने, कुल आंकड़ा 255

By

Published : Jun 25, 2020, 12:43 AM IST

जालोर में कोरोना वायरस ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है. यहां पिछले 24 घंटों में कोरोना के 30 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 255 पर पहुंच गई है.

Jalore News, Rajasthan News
जालोर में पिछले 24 घंटों में मिले कोरोना के 30 मरीज

जालोर.जिले में 6 मई को पहली बार कोरोना वायरस ने दस्तक दी थी. उसके बाद कुछ दिन तक तो कोरोना के मामले तेजी से सामने आए, लेकिन बाद में ये गति धीमी पड़ गई थी. पिछले एक सप्ताह से कोरोना वायरस ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है. पिछले 24 घंटों में यहां कोरोना वायरस से संक्रमित 30 नए मामलों की पुष्टि हुई है. एक दिन में इतने कोरोना पॉजिटिव मिलने से पूरे जिले में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं, 30 लोगों के पॉजिटिव मिलने के बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 255 पर पहुंच गई है.

जालोर में पिछले 24 घंटों में मिले कोरोना के 30 मरीज

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. गजेन्द्र सिंह देवल ने बताया कि बुधवार को 27 सैंपल्स की रिपोर्ट जारी की गई है. जिसमें से 3 लोग पॉजिटिव और 27 लोग नेगेटिव मिले हैं. संक्रमित मिले 3 लोगों में से 2 लोग रेवताड़ा के रहने वाले हैं और 1 मरीज सियाणा का है. इन लोगों के पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने रेवताड़ा और सियाणा को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. साथ ही आसपास के लोगों की स्क्रीनिंग और सैंपलिंग शुरू कर दी गई है. इसके अलावा उन्होंने बताया कि, जिले में कोरोना की जांच के लिए अब तक 25 हजार 722 सैंपल्स लिए जा चुके हैं. जिसमें से 255 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं और 23 हजार 114 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. जबकि, 1 हजार 26 सैंपल की जांच अभी प्रक्रियाधीन है.

पढ़ेंःकोरोना से ग्रामीणों की जंग : नरौली ग्राम पंचायत के लोगों ने Corona पर कैसे पाया काबू, देखें ग्राउंड रिपोर्ट

चिकित्सा विभाग की 561 टीमों कर रही हैं स्क्रीनिंग...

जिले में अब तकचिकित्सा विभाग की 561 टीमों ने 8 हजार 469 घरों का सर्वे कर 28 हजार से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग कर चुकी है. साथ ही कोरोना वायरस से संक्रमित क्षेत्रों में विभाग की टीमें गहनता से स्क्रीनिंग कर संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेकर संस्थागत क्वॉरेंटाइन भेज रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details