राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जैसलमेर: नीलगाय को बचाने के चक्कर में पलटी वैन, महिला सहित 2 गंभीर घायल

जैसलमेर के पोकरण क्षेत्र के डेडिया के पास नीलगाय को बचाने के प्रयास में एक वैन अनियंत्रित होकर पलट गई. हादसे में वाहन में सवार 1 महिला सहित 2 व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए.

By

Published : Dec 16, 2020, 3:08 PM IST

वैन पलटी, three people injured
जैसलमेर में वैन पलटने से दो लोग घायल

जैसलमेर.के पोकरण क्षेत्र के डेडिया के पास नीलगाय को बचाने के प्रयास में एक वैन अनियंत्रित होकर पलट गई. हादसे में वाहन में सवार 1 महिला सहित 2 व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना की सूचना मिलने पर 108 मौके पर पहुंची और सभी घायलों को पोकरण अस्पताल लाया गया.

जैसलमेर में वैन पलटने से दो घायल

जानकारी के अनुसार एक वैन में सवार कुछ लोग रामदेवरा की तरफ आ रहे थे. इसी दौरान डेडिया गांव के पास अचानक नीलगाय गाड़ी के आगे आ गई. नीलगाय को बचाने के प्रयास में वैन चालक ने अपना नियंत्रण खो दिया और वैन पलट गई. जिसके कारण वैन में सवार जोधपुर के धवा लूणी के निवासी पपली और बालाराम घायल हो गए.

यह भी पढ़े:नवाजत शिशुओं की मौत के मामले में जांच कमेटी ने सौंपी रिपोर्ट, बताया- इस वजह से गई मासूमों की जान

हादसे की सूचना मिलने पर 108 के पायलट सवाईसिंह उज्ज्वल और ईएमटी दीपक मौके पर पहुंचे. सभी घायलों को 108 से पोकरण अस्पताल लाया गया, जहां सभी घायलों का इलाज जारी है. वहीं जिले में ठंड ज्यादा बढ़ जाने से भी कोहरे के कारण हर दिन दुर्घटनाएं देखने को मिल रही है. कोहरा ज्यादा होने के कारण ठंड में अन्य गाड़ी नजर नहीं आने से दुर्घटनाएं होती है.

गाड़ियां आपस में कोहरे के कारण एक दूसरे से टकरा जाती है. ऐसे में कई बार तो वाहन की गति धीमी होने के कारण बड़े हादसे होने से टल जाते है, लेकिन जब कभी वाहन की गति तेज होती है तो बड़े हादसे हो जाते है और लोगों की जान तक चली जाती है. कई बार घना कोहरा होने से गाड़ियों में लगे रिफलेक्टर भी काम नहीं आते और दुर्घटना हो जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details