राजस्थान

rajasthan

जैसलमेर: बढ़ते कोरोना संक्रमण पर बोले कैबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद, आमजन से कोरोना गाइडलाइन को लेकर की अपील

By

Published : May 12, 2021, 4:28 PM IST

राजस्थान में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर लोगों पर कहर बनकर टूट रही है. इसपर बिनेट मंत्री सालेह मोहमद ने बढ़ते संक्रमण को लेकर कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में महामारी बड़ा रूप ले रही है. ऐसे में उन्होंने प्रदेश के लोगों से लॉकडाउन का सख्ती से पालना करने की अपील की है.

Jaisalmer latest news,  rajasthan latest news
बढ़ते कोरोना संक्रमण पर बोले कैबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद

जैसलमेर. प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रही है. प्रतिदिन 10 हजार से अधिक नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं. वहीं ऑक्सीजन और दवाओं के कमी की वजह से स्थिति और अधिक भयावह हो रही है. हालांकि केंद्र और राज्य सरकार कोरोना को हराने के पूरे प्रयास कर रही है.

बढ़ते कोरोना संक्रमण पर बोले कैबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद

इसी के तहत राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री सालेह मोहमद ने कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कहा है कि पिछले कई दिनों से ग्रामीण इलाकों में यह महामारी बड़ा रूप ले रही है और प्रदेश में साधन सीमित है. ऐसे में प्रदेश के लोगों से लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालना करने की अपील की है. साथ ही प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि इस महामारी को परास्त करने के लिए लॉकडाउन से बड़ा कोई हथियार नहीं हो सकता.

पढ़ें:जैसलमेर : जिला प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई का जैसलमेर दौरा, कोरोना उपचार व्यवस्थाओं की समीक्षा की

ऐसे में सभी का सहयोग आवश्यक है. उन्होंने कहा कि सरकार ने काफी सोच समझकर लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है. ताकि आप और आपका परिवार सुरक्षित रह सके. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण लोगों को थोड़ी बहुत कठिनाई हो रही है. परंतु कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए इससे बड़ा कोई हथियार नहीं हो सकता है.

ऐसे में लोगों को चाहिए कि न सिर्फ लॉकडाउन का बल्कि सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का भी अक्षरश: पालन करें. तभी हम सब मिलकर इस वैश्विक महामारी को मात दे सकते हैं. मंत्री ने कहा कि कोई भी संक्रमित हो रहा है तो पॉजिटिव सोच से ही इसे हराया जा सकता है. इस बीमारी से डरना नहीं है, बल्कि एक सकारात्मक सोच के साथ इससे लड़ना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details