राजस्थान

rajasthan

भारत-पाक सीमा के पास तनोट में BSF ने एक संदिग्ध युवक को पकड़ा

By

Published : Jan 30, 2020, 5:11 PM IST

बीएसएफ ने भारत-पाक सीमा पर तानोट क्षेत्र में एक संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया है. प्रांरभिक तौर पर सामने आया है कि युवक उत्तरप्रदेश का रहने वाला है जिसके कब्जे से भारतीय मुद्रा समेत नेपाली मुद्रा भी पकड़ी गई है. विस्तार से पढ़ें खबर...

भारत-पाक सीमा संदिग्ध, suspected youth in jaisalmer
suspected youth arrested near Indo-Pak border in Jaisalmer

जैसलमेर. भारत-पाक सीमा पर स्थित तनोट के आस पास घूमते हुए एक संदिग्ध को बीएसएफ के जवानों ने पकड़ा और प्रारंभिक पुछताछ के बाद उसे रामगढ़ पुलिस को सपुर्द कर दिया.

संदिग्ध से पूछताछ में जुटी सुरक्षा एजेंसियां

जानकारी के अनुसार बुधवार शाम एक युवक तनोट में घूम रहा था कि वहां तैनात 139 बीएसएफ बटालियन के जवानों ने उसे पकड़ लिया और उससे पुछताछ की. इसके बाद संदिग्ध युवक को रामगढ़ थाना पुलिस को सौंप दिया. संदिग्ध युवक का नाम मोहम्म्द अशरफ बताया जा रहा है जो कि उतरप्रदेश का निवासी है. उसके पास 3310 रूपये की भारतीय मुद्रा के साथ ही दस रूपये के दो नेपाली नोट भी बरामद किये गये हैं.

पढ़ेंः आबकारी विभाग ने अवैध शराब की फैक्ट्री पर मारा छापा, भारी मात्रा में शराब और पैकिंग सामग्री बरामद

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश बैरवा ने जानकारी देते हुए बताया कि एक संदिग्ध युवक को बीएसएफ द्धारा प्रतिबंधित सीमा क्षेत्र में पकड़ने के बाद उसे पुलिस को सौंपा गया था, जिससे विभिन्न सुरक्षा एजेन्सियों द्धारा संयुक्त पुछताछ करेंगी.

पढ़ेंःजामिया विरोध प्रदर्शन : फेसबुक लाइव के बाद चलाई गोली, एक घायल

गौरतलब है कि जैसलमेर जिले में ऐसे कई मामले पहले भी सामने आये हैं लेकिन इनमें से अधिकतर जानकारी के अभाव में या गलती से प्रतिबंधित क्षेत्र में पहुंच जाते है. सीमावर्ती क्षेत्र होने के चलते सुरक्षा के मद्देनजर यहां तैनात बीएसएफ, पुलिस और अन्य एजेन्सियां ऐसे किसी भी मामले में कोताही नहीं बरतते हुए इन्हें गंभीरता से लेती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details