राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर: छिन गया मां-बाप के बुढ़ापे का सहारा, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

राजधानी के रेनवाल कस्बे में शुक्रवार को एक युवक की ट्रेन की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई. दरअसल उस ट्रैक पर टेस्टिंग ट्रेन चलनी थी और युवक इस बात से बिल्कुल अनजान था. मौके पर पहुंचे रेनवाल पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम करवा कर शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया है.

By

Published : Jan 3, 2020, 6:27 PM IST

Jaipur news, जयपुर की खबर
ट्रेन की चपेट में आने से युवक की दर्दनाक मौत

रेनवाल (जयपुर).राजधानी के रेनवाल कस्बे में शुक्रवार को एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई. कस्बे के नजदीकी गांव भैंसलाना में डेयरी पर दूध देकर वापस घर लौट रहा एक 18 साल का युवक ट्रेन की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई. जांच में मृतक का नाम विकास कुमार जाट पुत्र दानाराम जाट पता चला है.

ट्रेन की चपेट में आने से युवक की दर्दनाक मौत

बता दें कि फ्रेट कॉरिडोर लाईन पर पिछले चार दिन से टेस्टिंग ट्रेन चल रही थी, इससे मृतक युवक बिल्कुल अनजान था. दरअसल डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर पिछले सात वर्ष से लाईन का काम चल रहा है. इस दौरान मृतक विकास हमेशा की तरह डेयरी पर दूध देकर वापस घर लौट रहा था. लौटते समय ट्रेन की चपेट में आने से युवक की घटनास्थल पर मौत हो गई.

पढ़ें- खेल के जरिए राजस्थान बनेगा निरोगीः मंत्री अशोक चांदना

लाईन की जांच के लिए उस ट्रैक पर टेस्टिंग ट्रेन चलनी थी और युवक को ट्रेन आने का अंदेशा नहीं था, जिससे ये घटना हो गई. सूचना मिलने पर रेनवाल पुलिस ने शव काे रेनवाल सीएचसी में पहुंचाया. जहां पाेस्टमॉर्टम करवाकर शव काे परिजनाें के सूपुर्द कर दिया गया. बताया जा रहा है कि मृतक विकास आईटीआई का स्टूडेंट था. युवक 12वीं कक्षा के साथ-साथ रेनवाल में इलेक्ट्रिशयन से आईटीआई कर रहा था.

बुढ़े बाप का सहारा हुआ आंखों से दूर

जानकारी के अनुसार दो भाईयों में विकास बड़ा भाई था. उसी पर परिवार की जिम्मेदारी थी. वहीं, गरीब मजदूरी करने वाले पिता दानाराम यह उम्मीद लगाए बैठा था कि कुछ सालों में बेटा कमाने लगेगा, जिससे उनकी सारी परेशानियां खत्म हो जाएगी. लेकिन बेटे की मौत से बुढ़ापे का सहारा ही छुट गया. इसके साथ ही युवक के बृजर्ग दादा का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details