राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजस्थान में भीषण गर्मी का कहर...लोग घरों में हुए कैद

राजस्थान प्रदेश में गर्मी का हिट स्ट्रोक लगातार जारी है.वहीं आधे से ज्यादा जिलों में तापमान 45 डिग्री के पार बना हुआ है.

By

Published : Jun 6, 2019, 8:04 AM IST

राजस्थान में गर्मी का कहर, लोग परेशान

जयपुर. प्रदेशभर में तापमान 45 डिग्री के पार ही बना हुआ है. भीषण गर्मी की वजह से लोगों अपने घरों में कैद होकर रह गए हैं. बढ़ती गर्मी को देखते हुए मौसम विभाग का लगातार रेड अलर्ट जारी है. जिसके अंतर्गत तापमान अभी आने वाले दिनों में तापमान में 2 से 3 डिग्री तक ही बढ़ोतरी होने की भी आशंका जताई जा रही है. वहीं मरुधरा जो पर्यटन नगरी के नाम से जानी जाती है, वहां प्रदेशभर में पर्यटकों की संख्या में भी कमी नजर आ रही है. मई के महीने में जयपुर में पर्यटकों की संख्या 10 हजार थी. तो वहीं अब पर्यटकों की संख्या में काफी कमी आई. पर्यटकों की संख्या 2 से 3 हजार ही रह गई. बात करे भरतपुर की तो बुधवार को आये अंधड़ के बाद यहां पर जीवन अस्त- व्यस्त हो गया. अंधड़ के चलते और 1 महिला के ऊपर पेड़ गिर जाने से महिला की मौके पर ही मौत हो गई. तो वहीं आधा दर्जन लोग घायल हो गए.

राजस्थान में गर्मी का कहर, लोग परेशान
बुधवार को प्रदेश के मुख्य शहरों का तापमानअजमेर 44.2 डिग्रीजयपुर 45.6 डिग्रीकोटा 46.4डिग्रीडबोक 43.5 डिग्रीबाड़मेर 45.2 डिग्रीगंगानगर 48 डिग्रीजैसलमेर 44.3डिग्रीजोधपुर 44.9 डिग्रीबीकानेर 46.8डिग्रीचूरू 48.6 डिग्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details