राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोटपूतली नगरपालिका में निलंबित चेयरमैन और कार्यवाहक अध्यक्ष के बीच नोक झोंक, गए थे चार्ज संभालने जबकि हाइकोर्ट ने लगाया था स्टे

जयपुर के कोटपूतली नगरपालिका में गुरुवार को भारी हंगामा हो जब महेंद्र कुमार सैनी के निलंबन आदेशों पर स्टे लगाया था, जिसके बाद आज दोपहर महेंद्र कुमार सैनी सभापति का चार्ज लेने के लिए नगरपालिका दफ्तर गए थे. लेकिन, कार्यवाहक सभापति दीपा सैनी ने तब तक उन्हें चार्ज सौंपने से इनकार कर दिया.

By

Published : Dec 20, 2019, 8:42 AM IST

जयपुर न्यूज, jaipur news
कोटपूतली नगरपालिका में हंगामा

कोटपूतली (जयपुर).कोटपूतली नगरपालिका में गुरुवार को दिन भर हंगामे की स्थिति रही. कार्यवाहक सभापति दीपा सैनी ने पुलिस में निलंबित चल रहे चेयरमैन महेंद्र कुमार सैनी के खिलाफ धक्का-मुक्की, गाली-गलौज और सरकारी दस्तावेजों को फाड़ने के आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है.

दरअसल, राजस्थान हाइकोर्ट ने कल ही महेंद्र कुमार सैनी के निलंबन आदेशों पर स्टे लगाया था, जिसके बाद आज दोपहर महेंद्र कुमार सैनी सभापति का चार्ज लेने के लिए नगरपालिका दफ्तर गए थे. लेकिन, कार्यवाहक सभापति दीपा सैनी ने तब तक उन्हें चार्ज सौंपने से इनकार कर दिया. जब तक कि डीएलबी से आदेश जारी नहीं हो जाते.

कोटपूतली नगरपालिका में हंगामा

दीपा सैनी ने अपनी शिकायत में बीजेपी नेता मुकेश गोयल, बनवारी यादव, शंकर लाल सैनी और कुछ मौजूदा पार्षदों मनोज सैनी, देवेंद्र आर्य, रतन भैया, सुन्दर सैनी, बले सिंह सैनी पर भी राजकार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप लगाए हैं. कार्यवाहक अध्यक्ष दीपा सैनी ने अपनी शिकायत में इन सभी लोगों पर भीड़ के रूप में आकर अध्यक्ष के कमरे में उत्पात मचाने और चेयरमैन की कुर्सी पर अवैध कब्जा करने के आरोप भी लगाए हैं.

पढ़ें- CAA पर सचिन पायलट ने कहा- हिंसा का कोई समर्थन नहीं लेकिन केन्द्र संवाद कर सुलझाए मामला

बता दें कि भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते महेंद्र कुमार सैनी को स्वायत्त शासन विभाग ने निलंबित कर दिया था. इसके खिलाफ सैनी ने राजस्थान हाइकोर्ट में याचिका लगाई थी. याचिका पर सुनवाई करते हुए हाइकोर्ट ने बुधवार को ही उनके निलंबन पर स्टे लगा दिया था.

इस संबंध में राजस्थान हाइकोर्ट के न्यायमूर्ति अशोक कुमार गौड़ की खंडपीठ ने स्वायत्त शासन विभाग के 9 जुलाई और 15 नवम्बर के आदेशों को मर्ज करते हुए विभाग को उन्हें दोबारा अध्यक्ष पद सौंपने के आदेश जारी किए हैं.

हालांकि अभी स्वायत्त शासन विभाग ने चेयरमैन पद पर उनके निलंबन के आदेशों को वापस नहीं लिया है. मौजूद चेयरपर्सन दीपा सैनी भी डीएलबी के आदेश आने तक पद छोड़ने से इनकार कर रही हैं. इसी वजह से दिन भर नगरपालिका दफ्तर में गहमा गहमी, नारेबाजी और हंगामें के हालात बने रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details