राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 31, 2022, 3:41 PM IST

ETV Bharat / state

Jaipur Big News : सेशन कोर्ट के अस्थाई जेल के पास मिली सुरंग, पुलिसकर्मियों में मचा हड़कंप

जयपुर के सेशन कोर्ट में अस्थाई जेल से सटकर एक सुरंग मिली है. मामला (Tunnel found near temporary jail of session court) सामने आने के बाद पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया. फिलहाल, सुरंग को बंद कर दिया गया है.

Tunnel found near temporary jail of session court
सेशन कोर्ट के अस्थाई जेल के पास मिली सुरंग

जयपुर. सेशन कोर्ट परिसर में कैदियों के लिए बनाई गई अस्थाई जेल के सटकर एक सुरंग (Tunnel found near temporary jail of session court) मिली है. इसकी जानकारी मिलने पर पुलिसकर्मियों के हाथ-पांव फूल गए. सुरंग को पत्थर और मिट्टी डालकर बंद कर दिया गया है.

जानकारी के अनुसार सेशन कोर्ट परिसर में स्थित विभिन्न अदालतों में पेशी के लिए केन्द्रीय कारागार से कैदी लाए जाते हैं. यहां उनके लिए अस्थाई जेल बनाई गई है. पेशी के दौरान उन्हें यहीं रखा जाता है. शाम को एक साथ बस से वापस केन्द्रीय कारागार ले जाया जाता है. रविवार होने के चलते कोर्ट परिसर में पक्षकारों की आवाजाही नहीं थी और वकीलों के अलावा अन्य लोग भी नहीं थे. ऐसे में अंदेशा जताया जा रहा है कि मौका देखकर किसी कैदी के साथियों ने सुरंग खोदी है. अस्थाई जेल के भीतर पक्का फर्श होने के चलते सुरंग का मुंह जेल के अंदर नहीं खुल पाया. यह भी संभावना जताई जा रही है कि कैदियों को यहां बंद करने के बाद वो सुरंग खुलने पर फरार होने की कोशिश करते.

पढ़ें. Jodhpur Central Jail : इस जेल में महिला प्रहरी पहुंचा रही मोबाइल, मामला दर्ज...

कैदियों को बंद करने से पहले होता है निरीक्षण :जेल प्रशासन की ओर से रोजाना (officials find tunnel at Jaipur Session Court) बड़ी संख्या में विचाराधीन कैदियों को पेशी के लिए सेशन कोर्ट लाया जाता है. यहां अस्थाई जेल में बंद करने से पहले एहतियातन पुलिसकर्मी मौका-मुआयना करते हैं. सोमवार को भी इसी निरीक्षण के दौरान खोदी गई इस सुरंग की जानकारी मिली.

पूर्व में हो चुकी घटनाएं :सेशन कोर्ट परिसर से आरोपियों की भागने की कोशिश की घटनाएं पूर्व में भी कई बार हो चुकी हैं. हाल ही में चेक अनादरण मामले के आरोपी ने पहली मंजिल से कूदकर फरार होने की कोशिश की थी. लेकिन वहां मौजूद एक वकील भी उसके साथ ही नीचे कूद गया और आरोपी को पकड़ा गया. इससे पूर्व कई साल पहले अस्थाई जेल से भी कैदी ने भागने की कोशिश की थी, लेकिन वह भी पकड़ा गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details