राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने किया 'जनता क्लीनिक' का शिलान्यास

राजधानी में गुरुवार को परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने धान का बस्ती में 'जनता क्लीनिक' का शिलान्यास किया. इस मौके पर प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने हर व्यक्ति को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने का वादा किया था और इसी के तहत यह पहला कदम उठाया जा रहा है.

By

Published : Nov 7, 2019, 5:37 PM IST

जनता क्लीनिक का शिलान्यास, Janata Clinic in jaipur

जयपुर.प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत की महत्वाकांक्षी योजना जनता क्लीनिक की शुरुआत राजधानी के अलग-अलग स्थानों से की जाएगी. इसके तहत गुरुवार को परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने धान का बस्ती में जनता क्लीनिक का शिलान्यास किया. दरअसल, पायलट प्रोजेक्ट के रूप में जनता क्लीनिक की शुरुआत राजधानी जयपुर के अलग-अलग स्थानों से की जा रही है.

परिवहन मंत्री ने जनता क्लीनिक का किया शिलान्यास

जिसके तहत शहर के जनप्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्रों में जनता क्लीनिक का शिलान्यास कर रहे हैं. इसी के तहत बुधवार को क्षेत्रीय विधायक और परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने धानका बस्ती में जनता क्लीनिक का शिलान्यास किया. इस मौके पर प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने हर व्यक्ति को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने का वादा किया था और इसी के तहत यह पहला कदम उठाया जा रहा है.

पढ़ें-नर्मदा की वितरिकाओं से पानी मांग को लेकर किसानों का प्रदर्शन, कहा- मिले पूरा पानी

जनता क्लीनिक के माध्यम से स्थानीय लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं मिल पाएंगी और मुख्यमंत्री निशुल्क जांच और दवा योजना का फायदा भी इन क्लीनिक के माध्यम से आम लोगों को मिल सकेगा. वहीं, माना जा रहा है कि जनवरी के पहले सप्ताह में सीएम अशोक गहलोत जनता क्लीनिक की शुरुआत करेंगे और इसके तहत 10 स्थानों को राजधानी जयपुर में चुना गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details