राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर: पॉलिसी के नाम पर महिला से 8 लाख रूपये ठगे

इन दिनों प्रदेश में ठगी के कई मामले सामने आए है. राजधानी जयपुर में एक बार फिर सायबर ठगों की ओर से झांसा देकर लाखों रूपयों की ठगी की गई है. पीड़िता ने प्रकरण को लेकर सायबर क्राइम थाने में मामला दर्ज करवाया है.

By

Published : Jun 29, 2019, 5:56 PM IST

महिला से आठ लाख की ठगी

जयपुर. राजधानी में एक बार फिर साइबर ठगों द्वारा पॉलिसी के नाम पर एक महिला को लाखों रुपए की ठगी का शिकार बनाया गया है. पीड़ित महिला से साइबर ठगों ने मोटा मुनाफा देने का झांसा देकर चार अलग-अलग बैंक खातों में लाखों रुपए जमा करवा लिए. इसके बाद भी जब महिला को मुनाफे की राशि देने की एवज में और रुपयों की डिमांड की गई तब जाकर महिला ने स्पेशल ऑफेंसेस एंड साइबर क्राइम थाना पुलिस में ठगी का मामला दर्ज करवाया. फिलहाल प्रकरण दर्ज कर पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है.

महिला से आठ लाख की ठगी

जानकारी के अनुसार साइबर ठगों ने पॉलिसी के नाम पर मोटा मुनाफा देने का झांसा देकर सीमा बागड़ा नामक महिला को ठगी का शिकार बनाया. साइबर ठगों ने सीमा से पॉलिसी रिनुअल और सिक्योरिटी राशि के नाम पर 8 लाख रुपए जमा करवा लिए. इसके साथ ही साइबर ठगों ने सीमा को 6 महीने में जमा राशि दोगुना करके देने का लालच दिया और साथ ही इस स्कीम में अपने परिजनों व रिश्तेदारों को भी जोड़ने के लिए कहा.

वहीं 8 लाख रुपए जमा करवाने के कुछ दिनों बाद सीमा के पास पॉलिसी एजेंट बनकर साइबर ठगों ने कॉल किया और साथ ही बैंक खातों में और राशि जमा कराने की डिमांड की. जिस पर ठगी का अहसास होने पर सीमा ने स्पेशल ऑफेंसेस एंड साइबर क्राइम थाना पहुंचकर प्रकरण दर्ज करवाया. पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है. देखने की बात होगी कि पुलिस इस प्रकरण को कितना जल्द सुलझा पाती है और आरोपियों तक पहुंच कर महिला को न्याय दिला पाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details