राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 8, 2023, 11:09 PM IST

ETV Bharat / state

Manipur Violence: मणिपुर में फंसे राजस्थानी स्टूडेंट्स को विशेष उड़ानों से पहुंचाया जयपुर

मणिपुर हिंसा में फंसे राजस्थानी स्टूडेंट्स को सोमवार से जयपुर पहुंचाना शुरू कर दिया गया. सोमवार को 82 स्टूडेंट्स जयपुर पहुंचे. मंगलवार को और स्टूडेंट्स लाए जाएंगे.

Students stranded in Manipur reached Jaipur via plane
मणिपुर में फंसे राजस्थानी स्टूडेंट्स को विशेष उड़ानों से पहुंचाया जयपुर

जयपुर. मणिपुर हिंसा में फंसे राजस्थानी छात्र-छात्राओं को सकुशल राजस्थान पहुंचाने का काम शुरू हो गया है. इसी कड़ी में सोमवार को इंडिगो एयरलाइंस की दो विशेष उड़ानों से 82 छात्र-छात्राओं को जयपुर पहुंचाया गया. हिंसा के माहौल से सुरक्षित स्थान पर पहुंचने के बाद स्टूडेंट्स ने प्रदेश की गहलोत सरकार का आभार जताया.

दो विमान से 82 स्टूडेंट्स रवानाः मुख्य आवासीय आयुक्त शुभ्रा सिंह ने बताया कि आज पहले दिन दो फ्लाइट से 82 स्टूडेंट्स इंफाल से कोलकाता होते हुए जयपुर पहुंचे.़ इनमें से पहली फ्लाइट में 36 स्टूडेंट्स, दूसरी इंडिगो फ्लाइट से 46 स्टूडेंट्स को कोलकाता से जयपुर के लिए रवाना किया गया था. शुभ्रा सिंह ने बताया कि मणिपुर में फंसे शेष राजस्थानी स्टूडेंट्स अगले दिन 2.50 बजे इंडिगो फ्लाइट से कोलकाता से जयपुर के लिए रवाना होकर शाम 5 बजे जयपुर पहुंचेंगे. उन्होंने बताया कि जो स्टूडेंट्स इन स्पेशल फ्लाइटस से आने से किसी भी कारण से वंचित रह गए हैं, उन्हे कमर्शियल फ्लाइटस से राजस्थान लाने के प्रयास किया जा रहे हैं.

पढ़ेंःमणिपुर हिंसा के बीच फंसे विद्यार्थियों को वापस लाएगी राजस्थान सरकार, खर्च भी उठाएगी

गहलोत सरकार उठा रही खर्चाः बता दें कि गहलोत सरकार ने मणिपुर में हिंसा की घटनाओं को देखते हुए राजस्थान के स्टूडेंट्स की सुरक्षित घर वापसी के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि राज्य में आने वाले स्टूडेंट्स की वापसी का पूरा खर्च राज्य सरकार उठाएंगी.इससे पहले भी राज्य सरकार की ओर से पूर्व में भी यूक्रेन से आए स्टूडेंट्स और सूडान से आए राजस्थानियों की वापसी का खर्च वहन किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details