राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सांगानेर विधानसभा सीट पर कांग्रेस के अगले प्रत्याशी हो सकते हैं मेयर विष्णु लाटा

सांगानेर सीट पर जयपुर के मेयर बने विष्णु लाटा कुछ ज्यादा ही ध्यान दे रहे हैं. कयास लगाए जा रहें हैं कि भाजपा के इस गढ़ में कांग्रेस सेंधमारी की जुगत में जुट गई है. सांगानेर में भाजपा के गढ़ को तोड़ने जुटी कांग्रेस...बीजेपी के बागी दे रहे साथ

By

Published : Apr 17, 2019, 7:59 PM IST

विष्णु लाटा, मेयर, जयपुर

जयपुर.सांगानेर विधानसभा क्षेत्र पर मेयर विष्णु लाटा बेहद मेहरबान है. लगता है वे अगले विधानसभा चुनाव की तैयारी में अभी से लग गए हैं. बीजेपी का गढ़ माने जाने वाली इस विधानसभा सीट पर सेंधमारी हो सकती है. यह कोई और नहीं बल्कि बीजेपी से बागी होकर मेयर बने विष्णु लाटा कर सकते हैं.

सांगानेर में भाजपा के गढ़ को तोड़ने जुटी कांग्रेस

माना जा रहा है यदि लाटा कांग्रेस के बने रहे तो अगले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के अशोक लाहोटी को टक्कर देने के लिए कांग्रेस उन्हें मैदान में उतार सकती है. मेयर उपचुनाव के बाद से जयपुर नगर निगम में आए दिन पार्षदों के समीकरण बदलते जा रहे हैं. एक वक्त था जब निगम में बीजेपी के 64 पार्षद हुआ करते थे जो अब घटकर 58 रह गए हैं. पहले अशोक लाहोटी का विधायक बनना. उसके बाद विष्णु लाटा का पार्टी से बगावत कर मेयर चुने जाना और तब से लगातार बीजेपी पार्षदों का कांग्रेस से जुड़ने का दौर जारी है. जिसका मुख्य सूत्रधार मेयर विष्णु लाटा को माना जा रहा है.

कांग्रेस का दामन थामने के बाद मेयर विष्णु लाटा बीजेपी में सेंध लगाकर लोकसभा चुनाव में वार्ड वाइज कांग्रेस का वोट बैंक बढ़ाने के लिए पार्षदों को साथ उन्हें कांग्रेस से जोड़ने में लगे हैं. साथ ही लाटा सांगानेर क्षेत्र में विकास कार्य कराने पर भी फोकस कर रहे हैं. लाटा के आने के बाद एक पखवाड़े में सड़कों की हालत सुधर गई है. उनके कार्यों को लेकर वो लोगों के बीच चर्चा में भी बने हुए हैं.

ऐसे में अब माना जा रहा है कि लाटा अगर कांग्रेस के बने रहे तो आगामी विधानसभा चुनाव में सांगानेर से वहीं कांग्रेस के प्रत्याशी हो सकते हैं. हालांकि इस पर लाटा ने कहा कि वो जिस पार्टी से जुड़े हैं उसको मजबूत करने का काम कर रहे हैं. थ ही दावा किया जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस टिकट किसी को भी दे पार्टी की जीत पक्की है.

आपको बता दें कि सांगानेर विधानसभा सीट पर 2003 से लगातार बीजेपी प्रत्याशी जीत कर आए हैं. हालांकि इससे पहले लगातार दो बार 1993 और 1998 में इंदिरा मायाराम सांगानेर से विधायक चुनी गई थी लेकिन अब विष्णु लाटा साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की जीत का अभी से दावा कर रहे हैं. उनका ये दावा और कांग्रेस के प्रति समर्पण उन्हें सांगानेर सीट से टिकट दिलाएगा या नहीं ये भविष्य के गर्भ में छिपा हुआ है. क्योंकि हाल ही में घनश्याम तिवाड़ी ने भी अपनी बांसुरी छोड़ कांग्रेस का हाथ थाम लिया है जो उन्हें चुनौती दे सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details