राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

'NDA की जीत के पीछे RSS'

लोकसभा चुनाव-2019 मतगणना के शुरूआती रूझान बता रहे हैं कि दोबार केंद्र में मोदी के नेतृत्व में बीजेपी सरकार बना रही है. केंद्र में फिर से मोदी सरकार जैसे रूझानों में दिख रहा है या एग्जिट पोल बता रहे थे, इसके पीछे क्या कारण रहा. इन्हें सब मुद्दों पर हमारे संवाददाता अश्विनी पारीक ने वरिष्ठ विश्लेषक प्रमोद शर्मा से बातचीत की.

By

Published : May 23, 2019, 2:26 PM IST

वरिष्ठ विश्लेषक प्रमोद शर्मा से अश्विनी पारीक की खास बातचीत

जयपुर.लोकसभा चुनाव-2019 की मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है. ऐसे में मतगणना के शुरूआती रूझान बता रहे हैं कि दोबार केंद्र में मोदी के नेतृत्व में बीजेपी सरकार बना रही है. केंद्र में फिर से मोदी सरकार जैसे रूझानों में दिख रहा है या एग्जिट पोल बता रहे थे, इसके पीछे क्या कारण रहा. इन्हें सब मुद्दों पर हमारे संवाददाता अश्विनी पारीक ने वरिष्ठ विश्लेषक प्रमोद शर्मा से बातचीत की.

विरष्ठ विश्लेषक प्रमोद शर्मा बताते हैं कि जनता के सामने जो प्रधानमंत्री के लिए मजबूत चेहरा है वो सिर्फ नरेंद्र मोदी है. ये पूरा चुनाव विपक्ष बनाम नरेंद्र मोदी का रहा. शर्मा बताते हैं की मोदी को जो सबसे मजबूत करता है वो उनका दृढ़ता पूर्ण निर्णय लेना है. वो किसी भी निर्णय में पीछे नहीं हटते हैं, चाहें वो राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में हो या आतंकवादियों पर कड़ी कार्रवाई करने को लेकर हो. यही सब निर्णय मोदी को मजबूत बनाते हैं.

वरिष्ठ विश्लेषक प्रमोद शर्मा से अश्विनी पारीक की खास बातचीत

BJP की जीत में RSS की भूमिका पर बोलते हुए प्रमोत शर्मा कहते हैं कि निश्चित रूप से ये कहा जा सकता है कि RSS ने ग्राउंड लेबल पर काम किया, जो बीजेपी को बढ़त बनाने में सहायक हुआ. शर्मा बताते हैं कि विधानसभा चुनाव के समय एक नारा चलता था ' मोदी तुझसे बैर नहीं, वसुंधरा तेरी खैर नहीं' इससे साफ झलकता था कि लोगों की नारजागी सिर्फ राज्य स्तर पर वसुंधरा से थी ना कि केंद्र में मोदी से. यही कारण रहा की लोगों ने खुलकर मोद को वोट दिया.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details