राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 5, 2023, 12:08 PM IST

ETV Bharat / state

राजस्थान में मुख्यमंत्री को लेकर अरुण सिंह बोले- मोदी के चेहरे पर चुनाव हुए हैं, संसदीय बोर्ड तय करेगा

BJP CM Face, भाजपा में मुख्यमंत्री की रेस के बीच राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह ने बड़ा बयान दिया है. जयपुर में मंगवार को मीडिया से मुखातिब हुए अरुण सिंह ने कहा कि राजस्थान में पीएम मोदी के चेहरे पर चुनाव हुए हैं. इसलिए सीएम फेस का फैसला संसदीय बोर्ड करेगा.

Arun Singh Big Statement on BJP CM Face
Arun Singh Big Statement on BJP CM Face

जयपुर. राजस्थान में मुख्यमंत्री कौन होगा, इसको लेकर चल रही सियासी हलचल लगातार बढ़ती जा रही है. मंगलवार को बीजेपी और निर्दलीय विधायकों का प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी से मुलाकात का दौर चल रहा है. इस दौरान प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने साफ किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर राजस्थान में विधानसभा के चुनाव हुए हैं. मुख्यमंत्री का फैसला भी संसदीय बोर्ड तय करेगा.

मोदी के चेहरे पर हुए चुनाव : राजस्थान बीजेपी प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव किसी एक के फेस पर नहीं हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर यह चुनाव हुए हैं, अब मुख्यमंत्री कौन होगा, इसका फैसला भी संसदीय बोर्ड की बैठक में ही तय होगा. बता दें कि भाजपा के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह भी मंगलवार को सीपी जोशी के आवास पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के आवास पर विधायकों की मुलाकात पर तो कुछ नहीं बोला, लेकिन उन्होंने इस बात को लेकर साफ कर दिया कि भाजपा के पास विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चेहरा है. उसी चेहरे पर चुनाव जीता गया है. सीएम फेस को लेकर अरुण सिंह ने कहा कि जो पार्लियामेंट बोर्ड तय करेगा, वह सभी को मान्य होगा.

पढ़ें :बीजेपी में मुख्यमंत्री के लिए जयपुर से दिल्ली तक दौड़, वसुंधरा राजे ने दिखाई ताकत

निर्दलीय और भाजपा विधायक पहुंचे : वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के आवास पर मंगलवार सुबह से ही विधायकों का मिलने का सिलसिला लगातार जारी है. जोशी से मिलने कई विधायक पहुंचे हैं. जिसमें शिव से निर्दलीय विधायक रविंद्र भाटी, सांगानेर विधायक भजनलाल शर्मा, जहाजपुर विधायक गोपीचंद मीणा का नाम शामिल है. हालांकि, विधायक गोपीचंद मीणा के सुर बदला नजर आया. गोपीचंद मीणा ने एक दिन पहले सोमवार को वसुंधरा के आवास पर भी पहुंचे थे, जहां पर उन्होंने कहा था कि वसुंधरा राजे ही सर्वमान्य नेता हैं. उन्हें मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए, लेकिन आज जब उनसे पूछा गया कि आप आज सीपी जोशी से मुलाकात करने आए हैं तो उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते शिष्टाचार मुलाकात करने के लिए वह यहां पहुंचे हैं. मुख्यमंत्री के सवाल पर उनके सुर बदलते हुए नजर आए. उन्होंने कहा कि संगठन का जो निर्णय है, वही सर्वोपरि होना चाहिए. प्रधानमंत्री हमारे नेता हैं, पार्लियामेंट्री बोर्ड जो तय करेगा हम उसे स्वीकार करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details