राजस्थान

rajasthan

NEWS TODAY में आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

By

Published : Dec 23, 2022, 6:58 AM IST

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे (NEWS TODAY) में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें.

NEWS TODAY
NEWS TODAY

कोरोना समीक्षा बैठक

कोरोना समीक्षा बैठक

राजस्थान में कोविड प्रबंधन को लेकर चिकित्सा सचिव आज कोरोना समीक्षा बैठ लेंगे. यह बैठख सुबह 11 बजे स्वास्थ्य भवन में आयोजित होगी. ऑक्सीजन, बेड्स, वेंटीलेटर, वैक्सीन और सैंपलिंग इन सभी पहलुओं को लेकर मंथन होगा.

आज से एक घंटे पावर कट

आज से एक घंटे पावर कट

प्रदेश में बिजली संकट के बीच आम उपभोक्ताओं को अब कटौती का सामना (Power cut declared in Rajasthan) करना पड़ेगा. प्रदेश के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में अब बिजली की कटौती की जाएगी. बिजली कंपनियों ने प्रदेश भर के लिए कटौती शेड्यूल जारी कर दिया है. राजस्थान ऊर्जा विकास निगम ने बिजली कंपनियों को पत्र लिखा है. निगम ने क्षेत्रवार कटौती का रोस्टर जारी करते हुए ये पत्र लिखा है. अलग-अलग समय पर एक घंटे की कटौती होगी.

राष्ट्रीय महिला आयोग का दल आएगा कोटा

राष्ट्रीय महिला आयोग का दल आएगा कोटा

राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी पास करने की एवज में अस्मत मांगने के मामले में स्वप्रेरणा से प्रसंज्ञान लिया है. जिसके बाद शुक्रवार को जांच दल कोटा पहुंचेगा. यह दल राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय का निरीक्षण करेगा. इसके अलावा पुलिस और प्रशासन से भी पूरे प्रकरण की जानकारी लेगा.

कांग्रेस-भाजपा पार्षदों की बैठक

कांग्रेस-भाजपा पार्षदों की बैठक

बीकानेर में आज कांग्रेस और भाजपा पार्षदों की बैठक होगी. कांग्रेस और भाजपा पार्षद संयुक्त रूप से बैठक कर साधारण सभा एजेंडा को लेकर चर्चा करेंगे.

राष्ट्रीय लोक दल की किसान सभा

राष्ट्रीय लोक दल की किसान सभा

भरतपुर में आज राष्ट्रीय लोक दल की किसान सभा का आयोजन किया जाएगा. इस किसान सभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी समेत कई मंत्री और नेता मौजूद रहेंगे.

जयपुर ज्वैलरी शो

जयपुर ज्वैलरी शो

जयपुर ज्वैलरी शो का 20वां संस्करण आज यानी 23 दिसंबर से शुरू होने जा रहा है. JJS 2022 में देश के दिग्गज जौहरी एमरल्ड थीम पर शामिल होंगे. जवाहरात के इस महाकुंफ में अभिनेत्री लारा दत्ता अवॉर्ड सेरेमनी का आकर्षण होंगी.

मोदी मंत्रिमंडल की बैठक

मोदी मंत्रिमंडल की बैठक

आज प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक होने वाली है. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिसंबर के बाद भी गरीबों को मुफ्त राशन मुहैया कराने वाली पीएमजीकेएवाई योजना (PMGKAY) का विस्तार करने पर विचार करेंगे.

कांग्रेस की बैठक

कांग्रेस की बैठक

कांग्रेस ने 'हाथ जोड़ो' अभियान और फरवरी में होने वाले पार्टी के पूर्ण सत्र की तैयारी के लिए आज अपने सभी महासचिवों, राज्य प्रभारियों, राज्य प्रमुखों और विधायक दल के नेताओं की बैठक बुलाई है. पार्टी का 'हाथ जोड़ो' कार्यक्रम अगले दो महीनों के लिए 26 जनवरी से शुरू होगा और पूर्ण सत्र फरवरी में रायपुर में होगा. प्रियंका गांधी वाड्रा प्रत्येक राज्य की राजधानी में सभी-महिला मार्च का नेतृत्व करेंगी और 'महिला घोषणापत्र' जारी करेंगी, कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा को बूथ स्तर तक ले जाना चाहती है.

IPL मिनी ऑक्शन

IPL मिनी ऑक्शन

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के लिए मिनी ऑक्शन कोच्चि में होगी. इस बार नीलामी के लिए 991 क्रिकेटर्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था लेकिन 405 खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट किया गया है, जिन पर सभी 10 फ्रेंचाइजीज बोली लगाएंगी. यह मिनी ऑक्शन दोपहर 2.30 बजे से शुरू होगा.

साल की आखिरी अमावस्या

साल की आखिरी अमावस्या

आज साल की आखिरी अमावस्या है. आज का दिन पौष अमावस्या कहलाएगी. मां लक्ष्मी की आराधना और पितरों की शांति के लिए अमावस्या का दिन उत्तम माना जाता है. पौष अमावस्या स्नान-दान के लिए बहुत खास होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details