राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

NEWS TODAY में आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे (NEWS TODAY) में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें.

By

Published : Dec 17, 2022, 7:01 AM IST

NEWS TODAY
NEWS TODAY

गहलोत सरकार मनाएगी 4 साल का जश्न

गहलोत सरकार मनाएगी 4 साल का जश्न

गहलोत सरकार अपने 4 साल पूरे होने को लेकर जश्न मनाने की तैयारी में है. सरकार का यह जश्न आज से शुरू हो जाएगा. 28 दिसंबर तक अलग अलग कार्यक्रम किए जाएंगे. इस दौरान अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे जिसमें सरकार की उपलब्धियों और कामकाज बताया जाएगा.

भारत जोड़ो यात्रा

भारत जोड़ो यात्रा

भारत जोड़ो यात्रा आज विश्राम पर है. राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत रविवार को दौसा जिले से होगी.

भारतीय जैन संघटना का राष्ट्रीय अधिवेशन

भारतीय जैन संघटना का राष्ट्रीय अधिवेशन

भारतीय जैन संघटना का राष्ट्रीय अधिवेशन 17 और18 दिसंबर को उदयपुर में आयोजित होगा. देश के 100 जिलों के जल संवर्धन के लिए केन्द्र सरकार से एमओयू होगा. इस कार्यक्रम में देश के कई नेता भाग लेंगे.

जोधपुर सिलेंडर हादसा

जोधपुर सिलेंडर हादसा

जोधपुर सिलेंडर हादसे में अब तक 32 लोगों की मौत हो (Jodhpur Cylinder Blast) चुकी है तो 17 अब भी इलाजरत हैं और 8 की हालत नाजुक बनी है. इस हादसे को भले ही कई दिन बीत गए हो, लेकिन मौतों का सिलसिला अब भी जारी है. इस हादसे में ग्रामीणों का धरना जारी है.

बीजेपी का बिलावल भुट्टो के खिलाफ प्रदर्शन

बीजेपी का बिलावल भुट्टो के खिलाफ प्रदर्शन

भारतीय जनता पार्टी आज देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी. पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के पीएम नरेंद्र मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी के खिलाफ यह विरोध प्रदर्शन होगा. देश भर के सभी राज्यों की राजधानियों में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

GST काउंसिल की 48वीं बैठक

GST काउंसिल की 48वीं बैठक

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (GST) काउंसिल की 48वीं बैठक वीडियो कांफ्रेन्स के जरिए होगी. पिछली GST काउंसिल की बैठक 28 और 29 जून को चंडीगढ़ में आयोजित की गई थी.

श्रद्धा हत्याकांड में सुनवाई

श्रद्धा हत्याकांड में सुनवाई

श्रद्धा वाल्कर हत्याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला द्वारा दिल्ली के साकेत कोर्ट में दायर जमानत याचिका पर सुनवाई की जाएगी. आफताब पूनावाला ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की कथित तौर पर हत्या कर उसके शव के 35 टुकड़े कर दिए थे और उन्हें दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में फेंक दिया था.

सुप्रीम कोर्ट में विंटर वेकेशन

सुप्रीम कोर्ट में विंटर वेकेशन

सुप्रीम कोर्ट में आज से विंटर वेकेशन शुरू हो रहे हैं. इसके बाद कोर्ट 2 जनवरी से दोबारा खुलेगी. 1 जनवरी तक कोई भी वेकेशन बेंच भी नहीं होगी.

ऑस्ट्रेलिया Vs साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज

ऑस्ट्रेलिया Vs साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट आज से खेला जाएगा. साउथ अफ्रीका अगर इस सीरीज को जीत लेती है तो भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने की उम्मीद लगभग खत्म हो जाएगी.

भारत बनाम बांग्लादेश

भारत बनाम बांग्लादेश

भारत और बांग्लादेश के बीच जारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चटगांव में खेला जा रहा है. आज मुकाबले का चौथा दिन है. आखिरी सत्र में भारतीय टीम ने अपनी पारी घोषित करते हुए बांग्लादेश को जीत के लिए 513 रनों का लक्ष्य दिया है. इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 12 ओवरों में 42 रन बना लिए हैं. शंटो 25 व जाकिर हसन 17 रनों पर खेल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details