राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 9, 2020, 7:19 PM IST

ETV Bharat / state

जयपुरः कोटपूतली उपकारागृह में कैदी की मौत, पोस्टमार्टम से खुलेगा राज

जयपुर के कोटपूतली उपकारागृह में एक कैदी की मौत से सनसनी फैल गई. बताया जा रहा है कि कैदी को जेल के अंदर ही सीने में दर्द की शिकायत हुई. वहीं अब मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कैदी का पोस्टमॉर्टम करवाया गया. पुलिसकर्मियों के मुताबिक कमलेन्द्र नाम का ये कैदी पॉक्सो एक्ट में विचाराधीन था.

कोटपूतली उपकारागृह,  Kotputli Sub-office,  उपकारागृह में कैदी की मौत,  Prisoner dies in sub-office
कोटपूतली उपकारागृह में कैदी की मौत

कोटपूतली (जयपुर). जिले के उपकारागृह से गुरुवार को एक सनसनी खेज मामला सामने आया है. उपकारागृह में एक कैदी की मौत हो गई. जेल और पुलिसकर्मियों के मुताबिक कमलेन्द्र नाम का ये कैदी पॉक्सो एक्ट में विचाराधीन था.

कोटपूतली उपकारागृह में कैदी की मौत

पुलिसकर्मियों ने बताया कि इस कैदी को सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर जेल के अंदर ही सीने में दर्द की शिकायत हुई. इसके बाद कैदी को एक जेलकर्मी की गाड़ी से राजकीय बीडीएम अस्पताल लाया गया. लेकिन डॉक्टरों ने कैदी को मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कैदी का पोस्टमॉर्टम करवाया गया.

पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट के फैसले से आमजन में खुशी की लहर, फोड़े पटाखे, बाटी मिठाइयां

बता दें कि कैदी अजमेर जिले का रहने वाला था. इसके खिलाफ सीकर जिले के थोई थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था. कैदी के परिजनों को सूचित कर दिया गया है. मृतक कैदी की उम्र 30 साल से कम बताई जा रही है. ऐसे में सीने में दर्द या हार्ट अटैक की बात सन्देह भी जगाती है. कोटपूतली जेल में पिछले दिनों कैदियों के बीच मारपीट और गैंग बनने की कई खबरें आई थी. इस मृतक कैदी को भी कुछ दिन पहले ही कोटपूतली जेल में शिफ्ट किया गया था.

पढ़ेंः जयपुर शहर भाजपा को 2 जिला इकाई बनाने का प्रस्ताव अटका, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सांसद थे प्रस्ताव से असहमत

हालांकि जेलर सुरेश चंद शर्मा ने फिलहाल कैदियों के बीच किसी तरह की मारपीट से इंकार किया है. खुद कोटपूतली एएसपी भरत लाल मीना ने भी शव पर मारपीट या टॉर्चर के निशानों से इंकार किया है. मौत के कारणों की पता पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हो सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details